Create
Notifications

3 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जो IPL में सफल नहीं हुए 

कार्लोस ब्रैथवेट और मार्लोन सैमुएल्स ने अपनी टीम को अंतररास्ट्रीय स्तर पर बड़े मुकाबले जितवाए
कार्लोस ब्रैथवेट और मार्लोन सैमुएल्स ने अपनी टीम को अंतररास्ट्रीय स्तर पर बड़े मुकाबले जितवाए
ANALYST

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के ज्यादातर खिलाड़ियों को टी20 प्रारूप का माहिर खिलाड़ी माना जाता है और शायद यही वजह है कि दुनिया भर में होने वाले टी20 लीग्स में इनकी मांग काफी ज्यादा रहती है। आईपीएल (IPL) में भी वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अपनी मौजूदगी से एक अलग ही तरह का प्रभाव डालते हैं और दर्शकों को भी यह चीज काफी पसंद आती है। आईपीएल में अब तक वेस्टइंडीज के बहुत से खिलाड़ी खेल चुके हैं और इस टूर्नामेंट की वजह से वहां के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का पर्याप्त मौका भी मिला है।

आईपीएल में जबरदस्त खेल का ही नतीजा है कि कई वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ियों के भारत में भी बड़ी मात्रा में फैंस मौजूद हैं। क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड तथा आंद्रे रसेल ने अपने खेल से इस लीग के सबसे सफल खिलाड़ियों में खुद को शुमार किया है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में कई मैच अपने दम पर जिताये हैं और अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा कर रहे हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस टूर्नामेंट में उम्मीदों के मुताबिक सफलता हासिल नहीं हुयी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे।

3 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जो IPL में सफल नहीं हुए

#3 मार्लोन सैमुएल्स

मार्लोन सैमुएल्स का आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा
मार्लोन सैमुएल्स का आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर मार्लोन सैमुएल्स अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी20 प्रारूप में अपनी टीम के लिए 2012 और 2016 विश्व कप में काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हुए लेकिन जब बात आईपीएल की आती है तो यह खिलाड़ी बेहद ही साधारण नजर आया। सैमुएल्स आईपीएल में पुणे वॉरियर्स तथा दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स ) की टीम का हिस्सा रहे लेकिन कुछ प्रभाव नहीं छोड़ सके। आईपीएल में सैमुएल्स ने कुल 15 मैच खेले और 12.38 की औसत से मात्र 161 रन बनाये तथा गेंदबाजी में 9 विकेट हासिल किए।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now