Create
Notifications

4 खिलाड़ी जिनका सीजन का एक मात्र 50+ स्कोर IPL फाइनल में आया 

ऋषभ पंत ने आईपीएल 2020 का अपना एकमात्र अर्धशतक फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया 
ऋषभ पंत ने आईपीएल 2020 का अपना एकमात्र अर्धशतक फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाया 
Prashant Kumar
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) क्रिकेट का एक ऐसा टूर्नामेंट है जो दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी काफी रास आता है। इसमें खिलाड़ियों को दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों के सामने हुनर दिखाने का मौका मिलता है, साथ ही उन्हें ऑक्शन में भारी धनराशि भी मिलने की उम्मीद होती है। हर खिलाड़ी इस लीग में अपना अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए अच्छा करने की कोशिश करता है। हालाँकि सब खिलाड़ी इस कोशिश में सफल हों पाए ऐसा भी मुमकिन नहीं होता।

इस साल भी कई खिलाडी ऐसे रहे जो पूरे सीजन एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। एमएस धोनी , मैक्स्वेल जैसे दिग्गज इस सीजन फ्लॉप साबित हुए। आईपीएल में कई बार देखने को मिला है कि खिलाड़ी पूरे सीजन रन नहीं बना पता लेकिन फाइनल में वो अच्छा करने में सफल हो जाता है। कई बार खिलाड़ी लीग स्टेज और प्लेऑफ में उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पते हैं लेकिन वो बड़े मुकाबलों में अच्छा करने में सफल होते हैं।

यह भी पढ़ें : 2 खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2020 में 200 रन बनाये और 10 विकेट लिए

इस आर्टिकल के माध्यम से हम ऐसे ही चार खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिनका सीजन का एकमात्र 50+ स्कोर फाइनल मुकाबले में आया :

# सुरेश रैना (2012)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आईपीएल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख बल्लेबाज सुरेश रैना ने कुछ छोटी-छोटी अहम पारियां जरूर खेली थी लेकिन वह फाइनल मुकाबले से पहले उस सीजन एक भी अर्धशतक बनाने में कामयाब नहीं हुए थे। रैना ने आईपीएल फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ महज 38 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए थे। हालाँकि रैना की शानदार पारी भी चेन्नई को जीत नहीं दिला पाई थी।

# मनविंदर बिस्ला (2012)

मनविंदर बिस्ला
मनविंदर बिस्ला

आईपीएल 2012 के फाइनल मुकाबले में ही मनविंदर बिस्ला ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना उस सीजन का एकमात्र अर्धशतक लगाया था। बिस्ला की इस लाजवाब पारी की वजह से कोलकाता फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब रहा था। बिस्ला ने 48 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगाए थे।

# मनन वोहरा (2014)

मनन वोहरा
मनन वोहरा

आईपीएल 2014 का फाइनल मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने सहवाग का विकेट जल्दी गवां दिया था लेकिन उस सीजन एक भी अर्धशतक ना लगा पाने वाले मनन वोहरा ने जिम्मेदारी से पारी को संभाला और फाइनल में उन्होंने उस सीजन का अपना एकमात्र अर्धशतक लगया था। वोहरा ने 52 गेंदों में 67 रन की पारी खेली थी। वोहरा ने इस दौरान अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे। हालाँकि पंजाब को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

# ऋषभ पंत (2020)

ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत आईपीएल के इस सीजन में उस अंदाज में नहीं बल्लेबाजी कर पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पंत फाइनल मुकाबले से पहले एक भी अर्धशतक लगा पाने में कामयाब नहीं हुए थे। हालाँकि फाइनल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ टीम के जल्दी विकेट खोने पर पंत ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की और इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया। पंत ने 38 गेंदों में 54 रन की पारी खेली।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now