Create
Notifications

4 गेंदबाज जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से एक मैच में सर्वाधिक रन खर्च किये 

लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह
लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) इतिहास की दो सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धात्मक टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच कल हुए रोमांचक मैच में किरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की वजह से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर एक रोमांच जीत दर्ज की। इस मैच में जीत के बाद हर तरफ मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों द्वारा की गई बेहतरीन बल्लेबाजी की तारीफ हो रही है। भले ही मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने आतिशी बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिला कर दी हो लेकिन पहली पारी में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने अपने फैंस को काफी निराश किया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 219 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य मुंबई इंडियंस के सामने रख दिया । आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मुंबई इंडियंस के हर बड़े गेंदबाज ने इस मैच में जमकर रन लुटाए। टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बोल्ट की गेंदों पर इस तरह से रन बन रहे थे जैसे कि वो कोई आम गेंदबाज हों।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

हालांकि बात से भी इंकार है किया जा सकता है कि पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत ही बेहतरीन थी और मैदान का छोटा आकर होने के कारण गेंदबाजों को काफी रन पड़े। आज इसी कड़ी में हम मुंबई इंडियंस के उन 4 गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में एक मैच में सर्वाधिक रन लुटाये।

4 गेंदबाज जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से एक मैच में एक मैच में सर्वाधिक रन खर्च किये

#4 जसप्रीत बुमराह (56) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 2021

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते है। बुमराह की गेंदबाजी पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल काम होता है। हालांकि कल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवर में 56 रन लुटा दिए ,जो कि उनके आईपीएल करियर का सबसे ज्यादा महंगा स्पेल है और वह मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए।

#3 अबू नेचिम (56 ) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2011

अबू नेचिम
अबू नेचिम

अबू नेचिम ने मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने अपना सबसे महंगा ओवर 2011 में आरसीबी के खिलाफ किया था जिसमें उन्होंने चार ओवर में 56 रन देते हुए 14 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लिया था और इस मैच में मुंबई इंडियन को आरसीबी से शिकस्त मिली थी। नेचिम के ओवर की शुरुआत ही ख़राब थी और उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 27 रन लुटा दिए थे।

#2 हार्दिक पांड्या (57) बनाम किंग्स XI पंजाब, 2019

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जो न केवल अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से भी मुंबई इंडियंस को कई हारे हुए मैच जिता चुके हैं। इनके नाम पर पर भी एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में कुल 57 रन दे डाले थे जिसकी बदौलत पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य मुंबई इंडियंस के सामने रखा था। मुंबई ने यह मैच पोलार्ड की 31 गेंदों में 83 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत जीत लिया था।

#1 लसिथ मलिंगा (58 ) बनाम किंग्स XI पंजाब, 2017

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम है। मलिंगा ने 2017 में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान अपने 4 ओवर के स्पेल में कुल 58 रन दिए थे और यह उनके आईपीएल करियर का सबसे महंगा स्पेल बन गया था। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने आतिशी पारी करते हुए मात्र 15.3 ओवरों में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...