Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में अपनी कम कीमत को गलत साबित किया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
19.51K   //    29 Apr 2019, 00:13 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग में प्रतिवर्ष कई ऐसे खिलाड़ी बड़ी कीमत पर खरीदे जाते हैं जो अपनी कीमत के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और अपने फ्रेंचाइजी को निराश करते हैं जबकि कई ऐसे नए-नए खिलाड़ी भी आते हैं जिन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं इसीलिए उन्हें बहुत ही कम कीमत पर खरीद लिया जाता हैं लेकिन वे उस सीजन ऐसी छाप छोड़ देते हैं कि अगले ऑक्शन में उन्हें अच्छे कीमत पर खरीदा जाता है। लेकिन वहीं कई ऐसे बड़े खिलाड़ी भी हैं जो अच्छी कीमत पर खरीदे जाने पर भी खराब प्रदर्शन करते हैं और फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज कर दिए जाते हैं। फिर उन्हें अगले सीजन दूसरी टीम कम दाम पर खरीदती है।

आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें कम कीमत पर खरीदा गया लेकिन उन्होंने उसको गलत साबित करके सबको यह बता दिया कि उनकी कीमत इससे कहीं अधिक है।

#5. जयदेव उनादकट:

Enter caption

जयदेव उनादकट ने अपना आईपीएल करियर कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से 2010 में शुरू किया था। इसके बाद वे 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) टीम का हिस्सा रहे, 2014 में वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आ गए। 2016 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर 1.6 करोड़ रुपये में खरीदा और अगले सीजन रिलीज कर दिया। साल 2017 में उन्हें स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने मात्र 30 लाख रुपये में खरीद लिया। लेकिन उन्होंने इस सीजन ऐसा प्रदर्शन किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। उन्होंने इस सीजन 12 मैचों में 13.41 की औसत से 24 विकेट चटकाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/30 था। उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी सभी पुरानी टीमों को गलत साबित कर दिया और यह भी साबित कर दिया कि उनकी कीमत 30 लाख नहीं बल्कि उससे कहीं अधिक है। अगले सीजन यानी 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 11.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा जबकि इस सीजन भी उन्हें 8.4 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत देकर राजस्थान ने दोबारा अपने टीम में शामिल किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।




1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...