Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जिनको आरसीबी निकाल सकती है टीम से बाहर

  • जानिए कौन हैं वो 6 खिलाड़ी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:56 IST

RCB

हर बार की तरह आईपीएल के 12वें सीजन में भी लोगों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से काफी उम्मीदें थीं, कि शायद इस बार यह टीम आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब होगी लेकिन इस सीजन में भी यह टीम चोकर्स ही साबित हुई। आरसीबी ने इस सीजन में भी कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी खरीदे थे, जिनके जरिए यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह टीम इस बार कई टीमों के लिए उलटफेर का कारण बनेगी।

हालांकि यह टीम इस बार भी निराशा लेकर ही आईपीएल से बाहर हो गई। आरसीबी ने इस बार के सीजन में पहले छह मैच लगातार हारे और फिर उसके बाद बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 मैंचों में लगातार चार जीते भी। हालांकि एक मैच में हार मिली और यह टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। यह टीम इस बार अंकतालिका में 6ठे स्थान पर रही थी। हालांकि आरसीबी की हार का मुख्य कारण कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनसे प्रदर्शन की उम्मीद थी और वह उस उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं, कि इन खिलाड़ियों को अगले सीजन के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी की टीम अगले सीनज में बाहर का रास्ता दिखा सकती है। जानिए कौन हैं वो खिलाड़-

अक्षदीप नाथ

Akshdeep Nath

आरसीबी को सबसे ज्यादा निराश करने का काम उत्तर प्रदेश के इस युवा खिलाड़ी ने किया है। 25 साल के अक्षदीप ने इस सीजन में आरसीबी की ओर से 8 मैच खेले और उसमें 12.20 की औसत और 107.01 की स्ट्राइक रेट से मात्र 61 रन ही बनाए हैं। जबकि इस खिलाड़ी को नीलामी के समय आरसीबी की टीम ने 3.6 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन अपनी कीमत के हिसाब से यह खिलाड़ी अपने आप को साबित नहीं कर सका। ऐसे में यह संभावना लगाई जा सकती है, कि शायद इस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम अगले सीजन में ड्रॉप कर दे।

शिवम दूबे

Shivam Dubey

जिस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम अगले सीजन में बाहर का रास्ता दिखा सकती है, उसमें दूसरा नाम शिवम दूबे का है। जिन्हें एक अच्छे मैच फिनिशर के रूप में जाना जाता है और यही कारण भी था कि शिवम को खरीदने के लिए आरसीबी की टीम ने 5 करोड़ रुपए खर्च किए थे। लेकिन यह खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुआ। दूबे से बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन दूबे ने आरसीबी की ओर से इस सीजन में 4 मैच खेले और उसमें सिर्फ 40 रन ही बनाए। 

Advertisement

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

1 / 3 NEXT
Published 06 May 2019, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...