Create
Notifications

आईपीएल 2019: ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट जिनको आरसीबी निकाल सकती है टीम से बाहर

RCB
akhilesh.tiwari19

हर बार की तरह आईपीएल के 12वें सीजन में भी लोगों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से काफी उम्मीदें थीं, कि शायद इस बार यह टीम आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब होगी लेकिन इस सीजन में भी यह टीम चोकर्स ही साबित हुई। आरसीबी ने इस सीजन में भी कुछ ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी खरीदे थे, जिनके जरिए यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह टीम इस बार कई टीमों के लिए उलटफेर का कारण बनेगी।

हालांकि यह टीम इस बार भी निराशा लेकर ही आईपीएल से बाहर हो गई। आरसीबी ने इस बार के सीजन में पहले छह मैच लगातार हारे और फिर उसके बाद बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 मैंचों में लगातार चार जीते भी। हालांकि एक मैच में हार मिली और यह टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। यह टीम इस बार अंकतालिका में 6ठे स्थान पर रही थी। हालांकि आरसीबी की हार का मुख्य कारण कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनसे प्रदर्शन की उम्मीद थी और वह उस उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं, कि इन खिलाड़ियों को अगले सीजन के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आरसीबी की टीम अगले सीनज में बाहर का रास्ता दिखा सकती है। जानिए कौन हैं वो खिलाड़-

अक्षदीप नाथ

Akshdeep Nath

आरसीबी को सबसे ज्यादा निराश करने का काम उत्तर प्रदेश के इस युवा खिलाड़ी ने किया है। 25 साल के अक्षदीप ने इस सीजन में आरसीबी की ओर से 8 मैच खेले और उसमें 12.20 की औसत और 107.01 की स्ट्राइक रेट से मात्र 61 रन ही बनाए हैं। जबकि इस खिलाड़ी को नीलामी के समय आरसीबी की टीम ने 3.6 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन अपनी कीमत के हिसाब से यह खिलाड़ी अपने आप को साबित नहीं कर सका। ऐसे में यह संभावना लगाई जा सकती है, कि शायद इस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम अगले सीजन में ड्रॉप कर दे।

शिवम दूबे

Shivam Dubey

जिस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम अगले सीजन में बाहर का रास्ता दिखा सकती है, उसमें दूसरा नाम शिवम दूबे का है। जिन्हें एक अच्छे मैच फिनिशर के रूप में जाना जाता है और यही कारण भी था कि शिवम को खरीदने के लिए आरसीबी की टीम ने 5 करोड़ रुपए खर्च किए थे। लेकिन यह खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुआ। दूबे से बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन दूबे ने आरसीबी की ओर से इस सीजन में 4 मैच खेले और उसमें सिर्फ 40 रन ही बनाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम

Colin de Grandhome

आरसीबी के पास इस सीजन में कई बेहतरीन ऑलराउंडर मौजूद थे। उन्हीं में से एक हैं कॉलिन डी ग्रैंडहोम। उनसे आरसीबी की टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन यह खिलाड़ी भी आरसीबी के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका और आरसीबी को प्लेऑफ से बाहर होना पड़ा। डी ग्रैंडहोम ने इस सीजन में केवल 4 मैच खेले और उनमें 46 रन ही बनाए, यही नहीं गेंदबाजी में भी यह खिलाड़ी विफल रहा। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आरसीबी अगले सीजन में इस खिलाड़ी को बाहर कर सकती है।

पवन नेगी

Pawan Negi

पवन नेगी एक समय पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में भी स्थान बनाने में सफल हो चुके हैं लेकिन उसके बाद से उनका परफॉर्मेंस का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है और इस बार के सीजन में भी उन्होंने आरसीबी की सभी उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया है। नेगी ने इस सीजन में टीम की ओर से 7 मैच खेल और उनमें 2.25 की औसत से सिर्फ 9 रन ही बनाए। वहीं 9.13 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे। ऐसे में उनके निराशाजनक प्रदर्शन को देखर कोहली इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

टिम साउदी

Tim Sauthee

हो सकता है कि टिम साउदी आपको 2020 के आईपीएल में आपको किसी अन्य फ्रेंचाइजी से खेलते हुए दिखें। क्योंकि उनका यह सीजन काफी बेकार गया है और आरसीबी भी उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए अगले सीजन में ड्राप करने का मन बना सकती है। टीम साउदी के पास कई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है लेकिन वह इसका इस्तेमाल आईपीएल में अपनी टीम के लिए नहीं कर सके। साउदी ने इस सीजन में आरसीबी के लिए 3 मैच खेले और उनमें केवल 1 विकेट ही हासिल किया। हालांकि आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा चिंता का विषय उनका 13.11 का इकॉनमी रेट था।

उमेश यादव

Umesh Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज उमेश यादव भी अपने नियमित कप्तान को खुश करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने पूर्व के सीजन में ही आरसीबी के लिए 20 विकेट झटके थे और एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी। इसके बाद आरसीबी ने फिर से उन पर विश्वास किया लेकिन उन्होंने लगातार निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस बार के सीजन में उमेश यादव ने 11 मैच खेले और इन में वह 9.80 रन प्रति ओवर की दर से गेंदबाजी के साथ 8 विकेट लेने में कामयाब रहे। ऐसे में अब यह उम्मीद लगाई जा रही है कि उमेश यादव का खराब प्रदर्शन शायद उन्हें टीम से बाहर निकलवा सकता है।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...