COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: चेन्नई के मालिकों को इन 3 खिलाड़ियों पर दांव लगाना चाहिए था

टॉप 5 / टॉप 10
6.71K   //    28 Dec 2018, 22:17 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 के लिए नीलामी की प्रक्रिया काफ़ी दिलचस्प रही। कई खिलाड़ी इस दौड़ में शामिल थे, लेकिन सिर्फ़ 70 लोगों को ही किसी टीम में जगह मिल सकती थी। टीम के मालिकों ने अपने लिए बेहरीन क्रिकेटर्स को ख़रीदा। जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती सबसे महंगे बिके। जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा। इतनी ही क़ीमत में वरुण को किंग्स XI पंजाब में शामिल किया गया। 

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो सैम कुर्रन और कॉलिन इन्ग्राम को क्रमश: 7.2 करोड़ रुपये और 6.4 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया। नीलामी के दिन दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के मालिक काफ़ी सक्रिय थे। जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में ज़्यादातर जगह पहले ही से भरी जा चुकी थी, नीलामी के दौरान इन्हें सिर्फ़ 2 खिलाड़ियों की ज़रूरत थी। धोनी की टीम ने आईपीएल 2019 के लिए मोहित शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को चुना है। 

क्रिकेट पंडितों का मानना है कि चेन्नई सुपरकिंग्स टीम इससे बेहतर खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती थी। हम यहां उन 3 खिलाड़ियों को लेकर चर्चा कर रहें हैं जो चेन्नई के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते थे और ये तीनों खिलाड़ी पर दांव लगाना ज़्यादा फ़ायदे का सौदा साबित होता।


#3 मनोज तिवारी

Enter caption
Enter caption

बंगाल के इस बल्लेबाज़ का चयन न होना हर क्रिकेट फ़ैंस के लिए चौंकाने वाली बात है। घरेलू सर्किट में मनोज का प्रदर्शन अच्छा रहा है, ऐसे में उनका किसी टीम में न चुना जाना हैरान कर रहा है। मनोज एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ हैं और स्पिनर्स के ख़िलाफ़ बेहतरीन खेल दिखाते हैं। उनके पास अनुभव की भी कोई कमी नहीं है।

इस वक़्त चेन्नई के पास टॉप क्वालिटी के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ नहीं है, इसके अलावा इस टीम को कुछ बैक-अप बैट्समैन की भी ज़रूरत थी, मनोज तिवारी इस कमी को पूरा कर सकते थे जो नहीं हो सका। तिवारी का तालमेल कप्तान धोनी के साथ अच्छा होता, क्योंकि वो राइज़िंग पुणे सुपरजायंट टीम में वो माही के साथ थे। लेकिन चेन्नई ने युवा गायकवाड़ पर ज़्यादा भरोसा किया है। 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...