Create
Notifications

IPL Auction 2019: युवराज सिंह की बेस प्राइस 1 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच लिस्ट में शामिल नहीं

Enter caption
निशांत द्रविड़

18 दिसंबर को जयपुर में होने वाले आईपीएल की नीलामी के लिए प्रमुख खिलाड़ियों की बेस प्राइस तय हो गई है। 2 करोड़ के क्लब में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है और 9 विदेशी खिलाड़ियों को इस लिस्ट में जगह मिली है। पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल और किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने वाले आरोन फिंच को उनकी टीम ने रिलीज कर दिया था और विश्व कप 2019 के कारण नीलामी में उनका नाम शामिल नहीं है।

2 करोड़ के बेस प्राइस वाले क्लब में श्रीलंका से लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज़, इंग्लैंड से सैम करन और क्रिस वोक्स, ऑस्ट्रेलिया से डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श, न्यूजीलैंड से ब्रेंडन मैकलम और कोरी एंडरसन एवं दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम का नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बेस प्राइस 1.5 करोड़ है।

भारत की तरफ से युवराज सिंह, मोहम्मद शमी, ऋद्धिमान साहा और अक्षर पटेल का बेस प्राइस 1-1 करोड़ है। इसके अलावा जयदेव उनादकट का बेस प्राइस 1.5 करोड़, इशांत शर्मा का 75 लाख और सरफ़राज़ खान का 20 लाख है। गौरतलब है कि इन सभी खिलाड़ियों को उनकी पिछली टीमों ने नीलामी से पहले रिलीज़ कर दिया था।

आईपीएल की तरफ से आठों टीमों को नीलामी से पहले 200 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की लिस्ट भेजी है, जिसमें 25 खिलाड़ी भारत से और तीन खिलाड़ी एसोसिएट टीमों के हैं। 10 दिसंबर तक टीमों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट भेजनी है, जिन्हें वह नीलामी के पूल में रखना चाहते हैं।

प्रमुख खिलाड़ियों की बेस प्राइस:

2 करोड़: लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज़, सैम करन, क्रिस वोक्स, डार्सी शॉर्ट, शॉन मार्श, ब्रेंडन मैकलम,कोरी एंडरसन और कॉलिन इनग्राम

1.5 करोड़:डेल स्टेन एवं जयदेव उनादकट

1 करोड़:युवराज सिंह, मोहम्मद शमी, ऋद्धिमान साहा और अक्षर पटेल

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...