डेविड मिलर को अच्छी राशि में गुजरात ने खरीदा, सुरेश रैना का नहीं आया नाम

मिलर के लिए कुछ टीमों की तरफ से बोली लगी
मिलर के लिए कुछ टीमों की तरफ से बोली लगी

आईपीएल (IPL) नीलामी में दूसरे एक्सेलेरेटर राउंड में कुछ बड़े नामों के लिए बोली लगी। इसमें डेविड मिलर का नाम अहम रहा। उनको गुजरात टाइटंस ने 3 करोड़ रूपये की राशि के साथ खरीदा। मिलर पहले दिन की नीलामी के दौरान अनसोल्ड रहे थे। उनको किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। सुरेश रैना का नाम भी आया लेकिन उनको भी पहले दिन किसी टीम ने नहीं खरीदा। सुरेश रैना की दूसरे दिन बोली लगने की उम्मीद थी लेकिन उनका नाम नहीं आया। क्रिस जॉर्डन को 3 करोड़ 60 लाख में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा।

सैम बिलिंग्स के लिए लिए केकेआर ने बोली लगाई और अपनी टीम में शामिल कर लिया। बिलिंग्स को 2 करोड़ रूपये की राशि के साथ केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया। विकेटकीपरों की लिस्ट में रिद्धिमान साहा के लिए इस राउंड में बोली लगाई गई। गुजरात ने साहा को 1 करोड़ 90 लाख रूपये में खरीदा। मैथ्यू वेड को भी गुजरात ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीद लिया। इस तरह से गुजरात ने अपने विकेटकीपर स्लॉट को भर लिया। इससे पहले उनके पास विकेटकीपर नहीं थे।

उमेश यादव का नाम 2 करोड़ रूपये बेस प्राइस के साथ बिड में आया लेकिन उनको किसी ने नहीं खरीदा और वह अनसोल्ड रहे। उमेश की बोली नहीं लगना भी चौंकाने वाला रहा। इस राउंड में ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए गुजरात ने बोली लगाने में दिलचस्पी दिखाई। कुछ नामों के लिए मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगाई। केकेआर ने भी अपनी धन राशि का प्रयोग किया और बिड वॉर में हिस्सा लिया।

गुजरात टीम ने कुछ अच्छे विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने पर जोर दिया। यही वजह थी कि अंतिम समय में उन्होंने वेड को अपनी टीम में शामिल कर लिया। इससे उनकी टीम में विकेटकीपरों की संख्या भी पूरी हो गई। अब तक उनके पास कोई कीपर नहीं था लेकिन अब दो कीपर उनकी टीम में शामिल किये गए हैं। एलेक्स हेल्स को केकेआर ने 1 करोड़ 50 लाख में खरीदा वहीँ एविन लुईस को 2 करोड़ में लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now