दीपक चाहर को चौंकाने वाली राशि में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा, प्रसिद्ध कृष्णा को मिली अच्छी रकम

दीपक चाहर के लिए कई टीमों ने बोली लगाई थी
दीपक चाहर के लिए कई टीमों ने बोली लगाई थी

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल (IPL) नीलामी में अपने पुराने खिलाड़ी दीपक चाहर (Deepak Chahar) को खरीद लिया। 2 करोड़ रूपये बेस प्राइस के साथ बिड में आए दीपक चाहर के ऊपर कई टीमों ने बोली लगाई और अंत में 14 करोड़ रूपये की रकम के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने दीपक चाहर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

दीपक चाहर के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने कई टीमों के साथ बोली लगाई। अंत में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई के बीच बोली लगी। बाद में राजस्थान रॉयल्स भी इस रेस में शामिल हो गई। चेन्नई ने पहले से ही तय किया हुआ था कि चाहर के लिए लम्बी बोली लगानी है और उन्होंने ऐसा ही किया। टी नटराजन को 4 करोड़ रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया।

प्रसिद्ध कृष्णा के लिए भी लम्बी बोली टीमों के बीच देखने को मिली और राजस्थान रॉयल्स ने उनको 10 करोड़ रूपये की राशि के साथ खरीद लिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में किये गए प्रदर्शन के कारण उनको यह राशि मिली।

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव दो करोड़ रूपये बेस प्राइस के साथ बिड में आए लेकिन किसी भी टीम ने उनके ऊपर बोली नहीं लगाई और उमेश यादव अनसोल्ड रहे। हालांकि यह थोड़ा हैरान करने वाली बात कही जा सकती है। हो सकता है कि कल होने वाली नीलामी में दूसरे राउंड में उमेश यादव को कोई टीम खरीद ले।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने दीपक चाहर को इस साल रिलीज कर दिया था। हालांकि नीलामी से पहले ऐसा लग रहा था कि चेन्नई की टीम अपने कुछ पुराने खिलाड़ी वापस टीम में शामिल करेगी और ऐसा ही देखने को मिला। ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स ने शामिल किये गए हैं।

दीपक चाहर को महेंद्र सिंह धोनी भी पसंद करते हैं और स्विंग गेंदबाजी के साथ वह नई गेंद से पारी शुरू करते हैं। ऐसे में चेन्नई की तरफ से उनके लिए बोली लगाने के कयास कुछ दिन पहले से ही लगाए जा रहे थे। इस बीच चाहर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी कुछ अच्छी पारियां बल्ले से भी खेली हैं। ऐसे में उनको एक ऑल राउंडर के तौर पर देखते हुए चेन्नई ने बड़ी बोली लगाई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma