Create

निकोलस पूरन को मिली हैरान करने वाली राशि, दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने खरीदा

निकोलस पूरन के लिए बड़ी बिड वॉर रखने को मिली
निकोलस पूरन के लिए बड़ी बिड वॉर रखने को मिली

आईपीएल (IPL) नीलामी के दौरान विकेटकीपरों की लिस्ट में इशान किशन (Ishan Kishan) सबसे महंगे बिके। उनको 15 करोड़ 25 लाख रूपये की रकम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीद लिया। पिछले साल भी इशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले थे।

वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन 1 करोड़ 50 लाख रूपये बेस प्राइस के साथ बिड में आए और 10 करोड़ 75 लाख रूपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको खरीद लिया।उनके अलावा अम्बाती रायडू के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने बोली लगाई और 6 करोड़ 75 लाख रूपये में अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि रायडू की बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये थी।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का नाम भी नीलामी लिस्ट में आया था लेकिन उनको खरीदने वाला कोई नहीं मिला। वेड का नाम कुछ देर तक पुकारा गया और बाद में उनको अनसोल्ड घोषित कर दिया गया।

इनके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के लिए लम्बी बोली देखने को मिली। कुछ टीमों के बीच बिड वॉर के बाद बेयरस्टो को पंजाब किंग्स ने अपने साथ शामिल कर लिया। पंजाब किंग्स ने बेयरस्टो को 6 करोड़ 75 लाख रूपये में खरीद लिया।

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी दिनेश कार्तिक के लिए भी कुछ टीमों ने बोली लगाई। 2 करोड़ रूपये बेस प्राइस वाले दिनेश कार्तिक में आरसीबी की तरफ से ज्यादा दिलचस्पी दिखाई गई। इस बीच चेन्नई सुपरकिंग्स भी बीच में कूद गई। आरसीबी और चेन्नई के बीच बिड वॉर देखने को मिला। अंत में आरसीबी की टीम ने कार्तिक को 5 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि में अपने साथ शामिल कर लिया।

Dinesh Karthik is sold to Royal Challengers Bangalore! 🇮🇳🤩#IPLAuction #TATAIPLAuction #IPL2022 https://t.co/ChDHLkvwCQ

नीलामी से पहले दिनेश कार्तिक ने कहा था कि अगर वह अपनी टीम चेन्नई के लिए खेलते हैं, तो अच्छा होगा। हालांकि चेन्नई ने प्रयास किया लेकिन कार्तिक को नहीं लाया जा सका। 1 करोड़ बेस प्राइस के साथ रिद्धिमान साहा बिड में आए लेकिन अनसोल्ड रहे। इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स भी 2 करोड़ बेस प्राइस के साथ आए और अनसोल्ड रहे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment