Create

युजवेंद्र चहल के लिए आरसीबी ने नहीं लगाई बोली, एक दूसरी टीम ने बड़ी राशि में खरीदा

चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे
चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस बार आईपीएल (IPL) में एक नई टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएँगे। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने चहल को 6 करोड़ 50 लाख रूपये की राशि में खरीदा है। उनके अलावा राहुल चाहर (Rahul Chahar) के लिए पंजाब किंग्स ने बोली लगाई। चाहर को 5 करोड़ 25 लाख रूपये की राशि में पंजाब ने अपने साथ शामिल कर लिया।

कुलदीप यादव के लिए बड़ी बोली लगने के आसार थे लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। कुलदीप यादव को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 करोड़ रूपये की राशि में खरीद लिया। कुलदीप यादव की बेस प्राइस एक करोड़ रूपये थी। कुछ टीमों ने दिलचस्पी दिखाई लेकिन बाद में दिल्ली से ऊपर किसी ने बोली नहीं लगाई।

सबसे दिलचस्प बोली युजवेंद्र चहल की रही। पंजाब, दिल्ली, मुंबई सहित कई टीमों ने चहल को अपने साथ लाने का प्रयास किया। राजस्थान रॉयल्स ने अंत तक बिड जारी रखी। मुंबई के साथ राजस्थान की टक्कर भी देखने को मिली और अंत में रॉयल्स ने चहल को अपने साथ शामिल कर लिया। राहुल चाहर के लिए भी मुंबई इंडियंस ने बोली लगाई थी लेकिन पंजाब किंग्स की टीम ने बाजी मारते हुए ज्यादा राशि की बोली लगाई और उनको खरीद लिया। अमित मिश्रा को खरीददार नहीं मिला और वह अनसोल्ड रहे।

Yuzvendra Chahal is sold to Rajasthan Royals! 🇮🇳🤩#IPLAuction #TATAIPLAuction #IPL2022 https://t.co/HRSr9kBs2z

स्पिन कैटेगरी में कुछ विदेशी नाम भी बिड में आए लेकिन ये अनसोल्ड रहे। हो सकता है कि अंत में इनको किसी टीम में शामिल किया जाए। इंग्लैंड के आदिल राशिद, दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा का नाम आने के बाद भी किसी ने बोली नहीं लगाई। सभी खिलाड़ी अनसोल्ड रहे। अफगानिस्तान के मुजीब जाद्रान भी बिडिंग में शामिल थे लेकिन वह भी अनसोल्ड रहे। इस तरह स्पिन कैटेगरी में विदेशी खिलाड़ियों को फ़िलहाल नहीं खरीदा गया। भारतीयों पर ज्यादा फोकस देखने को मिला। फिलहाल नीलामी का काफी हिस्सा बचा हुआ है। कल भी बिडिंग होनी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment