IPL Auction 2023 : जो रुट आखिरकार आईपीएल खेलेंगे, बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर की पुरानी टीम में वापसी

जो रुट को पहली बार आईपीएल में खरीदा गया है
जो रुट को पहली बार आईपीएल में खरीदा गया है

IPL 2023 Auction के अंतिम चरण में तेजी से उन खिलाड़ियों के नामों को वापस दोहराया गया जो पहले अनसोल्ड रहे गए थे। इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ियों को खरीददार मिल गए जो पहले अनसोल्ड की लिस्ट में आ गए थे। आखिरी चरण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) को 1 करोड़ के बेस प्राइस में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने खरीदा, वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की भी उनकी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में वापसी हुई है। शाकिब को केकेआर ने 1 करोड़ 50 लाख के बेस प्राइस में खरीदा।

बांग्लादेश के ही विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को भी आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 50 लाख के बेस प्राइस में कोलकाता नाइटराइडर्स ने शामिल किया है। इस तरह लिटन और शाकिब एक ही टीम का हिस्सा हैं।

इनके अलावा लम्बे समय दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज राइली रूसो की भी वापसी हुई है। रूसो को को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ 60 लाख में खरीदा। यह बल्लेबाज आईपीएल में आखिरी बार 2015 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था और अब लगभग आठ साल बाद दोबारा लीग का हिस्सा बनेगा।

एडम जम्पा को भी मिली बड़ी रकम

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा को आखिरी में खरीदार मिल गया। 1.50 करोड़ के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने इसी धनराशि पर खरीदा।

इसके इसके अलावा अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 50 लाख में खरीदा।

भारतीय खिलाड़ियों में मनदीप सिंह को केकेआर ने 50 लाख में, केएम आसिफ को राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख में, मुरुगन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में, अनमोलप्रीत सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख में, आकाश वशिष्ट को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में, युद्धवीर चरक को लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 लाख में, राघव गोयल को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में और अब्दुल पीए को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment