Create
Notifications

आईपीएल का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच हो सकता है-रिपोर्ट

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच हो सकता है। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन की प्लानिंग में लगी हुई है और इसका आयोजन सितंबर आखिर से नवंबर के पहले हफ्ते तक हो सकता है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इसके शेड्यूल में बदलाव भी हो सकता है।

मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक अभी तक आईपीएल के वेन्यू को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। अगर सितंबर में आईपीएल का आयोजन हुआ तो फिर साउथ के किसी शहर में इसे कराया जा सकता है, क्योंकि उस वक्त वहां पर मॉनसून का खतरा नहीं रहेगा। बैंगलोर और चेन्नई जैसे शहरों में उस समय मॉनसून उतना प्रभावी नहीं रहेगा। अगर कोरोना के केसेज कम हुए तो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ का आयोजन मुंबई में भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के पास विराट कोहली जैसी स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता नहीं है- गौतम गंभीर

बैंगलोर या चेन्नई में हो सकता है आईपीएल मैचों का आयोजन

आईपीएल  2019
आईपीएल 2019

खबरों के मुताबिक मुंबई बीसीसीआई की पहली पसंद रहने वाली थी, क्योंकि वहां पर वर्ल्ड क्लास होटल थे, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर था, बेहतरीन कनेक्टिविटी थी लेकिन जिस तरह से मुंबई में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उससे आईपीएल के मैनेजर्स चिंतित हैं। ऐसे में मुंबई में आईपीएल के मैचों का आयोजन काफी मुश्किल होगा। वहीं अगर बैंगलोर और चेन्नई में आईपीएल के मैचों का आयोजन हुआ तो फिर केपीएल (कर्नाटक प्रीमियर लीग) और टीएनपीएल (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) के मैच जहां पर होते थे, उन जगहों पर मैच खेले जा सकते हैं। फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं रहेगी, इसलिए मैदान के साइज से कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों टी20 वर्ल्ड कप की जगह इस साल आईपीएल का आयोजन होना चाहिए

इस बारे में अभी तक आईपीएल की टीमों और खिलाड़ियों को औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सभी फ्रेंचाइजी के बीच अनौपचारिक बातचीत जरुर चल रही है। कुछ आईपीएल टीमों ने इस प्लान के बारे में पुष्टि भी की है और कहा है कि आईपीएल का आयोजन इस साल होगा।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं। 3 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है, जब आखिरी बार कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला गया था। टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल समेत बड़े टूर्नामेंट्स को रद्द किया जा चुका है। सारी क्रिकेट सीरीज भी रद्द कर दी गई हैं। हालांकि अब कुछ देशों में धीरे-धीरे हालात में सुधार हो रहा है और वहां पर क्रिकेट वापस लौटने की उम्मीद है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...