Create
Notifications

1 अगस्त को होगी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग, कई अहम फैसले होने की उम्मीद

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग 1 अगस्त को होगी, जिसमें आईपीएल का शेड्यूल और उससे जुड़ी अन्य चीजें निर्धारित की जा सकती हैं। आईपीएल आयोजन को लेकर जो भी चीजें हैं उसका फैसला इस मीटिंग में हो सकता है।

कहा जा रहा है कि आईपीएल गर्वनिंग काउसिंल की मीटिंग में आईपीएल आयोजन की तारीख, जगह, ट्रेनिंग की सुविधा, खिलाड़ियों के क्वांरटीन पीरियड समेत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मीटिंग में आईपीएल गवर्निंग काउसिंल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सेक्रेटरी जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल भी शामिल रहेंगे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम घोषित

इससे पहले एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि उन्हें यूएई में आईपीएल आयोजित कराने के लिए बीसीसीआई से एक लेटर मिला है। ईसीबी ने कहा कि वो आईपीएल आयोजन के लिए तैयार हैं लेकिन इसको लेकर आखिरी फैसला तभी होगा जब भारत सरकार आईपीएल को यूएई में शिफ्ट करने की मंजूरी दे देगी।

19 सितंबर से 8 नवंबर तक होगा आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन

इससे पहले आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने ऐलान किया था कि आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से होगा और इसका फाइनल 8 नवंबर को यूएई में होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार सभी टीमें आईपीएल की तैयारी के लिए अगस्त के तीसरे हफ्ते में यूएई रवाना हो सकती है। अभी तक भारतीय खिलाड़ी लॉकडाउन के कारण ट्रेनिंग की शुरुआत नहीं कर पाए हैं। खिलाड़ी अपने घर पर ही फिटनेस पर जोर दे रहे हैं।

यूएई में दुबई, अबुधाबी और शारजाह में तीन शानदार स्टेडियम हैं। इन तीनों जगहों पर मुकाबले आयोजित होंगे। 2014 में जब भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे थे तब भी आईपीएल के शुरुआती दौर में कुछ मुकाबले इन मैदानों पर खेले गए थे। श्रीलंका ने भी आईपीएल आयोजन के लिए ऑफ़र दिया था लेकिन सभी सुविधाओं वाले देश यूएई ने बाजी मार ली।

ये भी पढ़ें: माइकल होल्डिंग ने 'फैब 5' में विराट कोहली को चुना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी, लेकिन विश्वभर में फैले हुए कोरोना वायरस को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के पोस्टपोन होने से आईपीएल होने की उम्मीद काफी बढ़ गई।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...