Create
Notifications

माइकल होल्डिंग ने 'फैब 5' में विराट कोहली को चुना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज

विराट कोहली
विराट कोहली
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने दुनिया के 5 बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ बताया है। स्टार्स विद अहसान शो पर माइकल होल्डिंग से पूछा गया कि विराट कोहली, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट में से कौन बेहतर टेस्ट बल्लेबाज है। इस पर होल्डिंग ने विराट कोहली का नाम लिया।

माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली को इन सभी बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ बताया। होल्डिंग ने इस लिस्ट में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को दूसरे पायदान पर रखा। इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को तीसरे और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को चौथे पायदान रखा। पाकिस्तान के बाबर आजम को इस रैंकिंग में माइकल होल्डिंग ने पांचवा स्थान दिया।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट के माइकल जॉर्डन हैं - वेंकी मैसूर

youtube-cover

अगर विराट कोहली के आंकड़ों को देखें तो इससे पता चलता है कि माइकल होल्डिंग ने उन्हें क्यों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बताया है। विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े काफी जबरदस्त हैं। उन्होंने अभी तक 86 टेस्ट मैचों में कुल 7240 रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 27 शतक और 7 दोहरे शतक लगाए हैं

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2011 में किया था और उसके कुछ साल बाद वो भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान भी बन गए। विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा 7 दोहरे शतक भी उनके नाम हैं।

ये भी पढ़ें: एक ही वनडे मैच में शतक और 4 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

वहीं स्टीव स्मिथ की अगर बात करें तो उन्होंने 73 मैचों में 7227 रन बनाए हैं। उनका औसत 62.84 है जो कि विराट कोहली से कहीं ज्यादा बेहतर है। केन विलियमसन ने 80 टेस्ट मैचों में 50.99 की औसत से 6476 रन बनाए हैं। वहीं जो रूट ने 94 टेस्ट मैचों में 7729 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी इस वक्त जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि अभी तक उन्होंने ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। अगर सभी खिलाड़ियों की तुलना करें तो स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच कांटे की टक्कर दिखती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...