Create
Notifications

आईपीएल हमारे लिए काफी अच्छा रहा है - वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रेसिडेंट

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के पूर्व प्रेसिडेंट डेव कैमरन ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। डेव कैमरन ने कहा है कि आईपीएल वेस्टइंडीज के लिए काफी बढ़िया रहा है। डेव कैमरन ने बताया कि किस तरह से आईपीएल पहली ऐसी लीग है जो अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिए बोर्ड्स को पैसे देती है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के फेसबुक पेज पर लाइव चैट के दौरान डेव कैमरन ने कहा कि आईपीएल से प्लेयर्स को काफी पैसे मिलते हैं और हम आईपीएल को काफी सपोर्ट करते हैं।

हम आईपीएल को हमेशा से सपोर्ट करते आए हैं और आईपीएल हमारे लिए काफी अच्छा रहा है। आईपीएल पहली ऐसी लीग थी जो रिलीज फीस देने के लिए तैयार हुई थी। पहली बार में हमें 10 प्रतिशत मिलता था लेकिन बातचीत के बाद पिछले 2 बार से हमें 20 प्रतिशत मिल रहा है। ये पैसे सभी बोर्ड के पास जाते हैं क्योंकि आईपीएल के दौरान कहीं भी क्रिकेट नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के बिना क्रिकेट कैलेंडर की कल्पना नहीं की जा सकती है-जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स ने भी किया आईपीएल का समर्थन

आपको बता दें कि आईपीएल को पूरी दुनिया से सपोर्ट मिलता है और जब आईपीएल का आयोजन होता है तो फिर कोई भी देश अपने यहां किसी भी मैच का आयोजन नहीं कराता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने भी बयान दिया है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप की बजाय आईपीएल का आयोजन होना चाहिए।

आईपीएल में खिलाड़ी बाहर से आएंगे, उनको क्वांरटीन किया जाएगा, उनका कोरोना टेस्ट होगा लेकिन अच्छी बात ये है कि आईपीएल में फैंस भारत के ही रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो दूसरे देशों के फैंस भी उसके लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। ऐसी परिस्थिति में टूर्नामेंट का आयोजन करवाना काफी कठिन होगा। इस वायरस के कारण ओलंपिक के आयोजन को भी स्थगित किया जा चुका है। जिस तरह के हालात अभी हैं, उसे देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन काफी मुश्किल है।
खिलाड़ियों के फ्यूचर और फाइनेंसियली भी देखें तो आईपीएल काफी अहम टूर्नामेंट है। दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। मेरे हिसाब से तो आईपीएल के बिना क्रिकेट कैलेंडर के बारे में सोचना ही गलत है। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक हालात में सुधार होगा और हम आईपीएल देख सकें।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की चेन्नई में खेली गई शतकीय पारी, वीरेंदर सहवाग के तिहरे शतक से बेहतरीन पारी थी-सकलैन मुश्ताक


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...