Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.90K   //    25 Apr 2019, 18:04 IST

RCB Team

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट की सभी टीमों में से बेस्ट टीम है, जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली और उमेश यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे हैं। हालांकि इस टीम के पुराने खिलाड़ी क्रिस गेल 2019 के सीजन में पंजाब की टीम में शामिल हो गए, जिसकी वजह से बैंगलोर की राहें थोड़ी मुश्किल जरूर हुईं।

यह टीम इस टूर्नामेंट के इतिहास में तीन बार फाइनल तक पहुंची लेकिन कभी भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। बैंगलोर के पास पहले की ही तरह आईपीएल के 12वें सीजन में भी कई महान खिलाड़ी शामिल हैं। आज हम आपको आईपीएल के सभी सीजन में इस टीम से जुड़े ऐसे 11 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे बेहतर शायद कोई और नहीं हो सकता।

जानिए क्या है आरसीबी की आज तक की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन।

ओपनिंग जोड़ी- केएल राहुल और क्रिस गेल

Chris Gayle

केएल राहुल आईपीएल में बेहद कम समय में अपने खेल के स्तर को काफी ऊपर ले गए। आरसीबी के साथ साल 2013 में शुरुआत करने वाले केएल राहुल ने छोटे से सफर में ही चार अर्धशतक लगाए थे। हालांकि केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से अलग होने के बाद भी उसी फॉर्म में अपना खेल दिखा रहे हैं, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। वह इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से एक शतक भी लगा चुके हैं।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑल टाइम फेवरेट क्रिस गेल के साथ इनकी पारी को और भी धार मिली। क्रिस गेल भले ही आज किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे हों लेकिन उन्होंने बैंगलोर की टीम से कई यादगार पारियां खेली हैं। गेल ने बैंगलोर की टीम की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ 175 रनों की रिकॉर्ड तूफानी पारी खेली थी। साथ ही गेल ने अपने करियर में 43.33 की औसत और 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 3163 रन बनाए हैं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...