IPL 2023 में आएगा 'नया नियम', ट्वीट कर दी गई अहम जानकारी

Rahul
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित होगा

आईपीएल (IPL 2023) की शुरुआत के लिए अभी से हर प्रकार की तैयारियां की जा रही है। आगामी सीजन से पहले इस महीने होने वाले मिनी ऑक्शन को लेकर भी क्रिकेट जगत में अधिक उत्साह है। सभी 10 टीमों ने अपने अनुसार कई खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है, तो अहम खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन रखा है। आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित होगा लेकिन इस आईपीएल में एक नया नियम भी शामिल किया जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग ने ट्विटर पर इस अहम नियम की जानकारी प्रदान की है।

आईपीएल ने आगामी सीजन के लिए जारी किये गए नए नियम पर आधिकारिक मुहर लगा दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस नए नियम के बारे में बताया और कैप्शन में लिखा कि, "समय है नए सीजन का', 'समय है नए नियम का', सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी का आईपीएल के इस संस्करण पर कितना बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने नए नियम को लेकर कहा कि, 'आगामी आईपीएल 2023 के नए सीजन में एक टेक्टिकल विचार को टूर्नामेंट में लाने का प्रयास है। इस नए नियम में हर एक टीम का एक सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी प्रत्येक मैच में किसी भी समय और कभी भी भाग ले सकेगा। यानी एक खिलाड़ी केवल फील्डिंग में ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना योगदान दे सकेगा।'

आईपीएल के इस नए नियम पर क्रिकेट दर्शकों ने भी अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी है। किसी ने इस नियम को पुराने नियम सुपर-सब से तुलना करते हुए अपनी राय रखी, तो किसी ने मजाकिया अंदाज़ में इस नियम के जरिये एमएस धोनी को कई सालों तक खेलते हुए देखने का सोचा है। आईपीएल के मिनी ऑक्शन में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट भी बाहर आ गई है, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपना नाम इस बार आईपीएल ऑक्शन में नहीं डाला। ड्वेन ब्रावो और स्टीव स्मिथ का नाम सबसे ऊपर है।

Quick Links

Edited by Rahul