केएल राहुल को IPL में लखनऊ टीम का कप्तान बनाने की खबर सामने आई, दो अन्य खिलाड़ी टीम में शामिल

वह पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं
वह पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ में केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल करने की खबरें सामने आई है। तीन रिटेन खिलाड़ियों में राहुल को कप्तान बनाने की रिपोर्ट भी आई है। राहुल के अलावा मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है। पीटीआई के अनुसार राहुल टीम की कप्तानी करेंगे।

पीटीआई ने आईपीएल के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि इस अधिकारी ने यह भी कहा कि अन्य दो खिलाड़ियों के बारे में फिलहाल सोचा जा रहा है। वहीँ एक अन्य रिपोर्ट में तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है।

ESPNCricInfo ने केएल राहुल को 15 करोड़ रूपये की राशि देकर टीम में शामिल करने की बात कही गई है। वहीँ स्टोइनिस को 11 करोड़ और बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये की धन राशि देकर टीम में शामिल किये जाने की खबर है।

केएल राहुल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद से की थी, बाद में वह 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हो गए और 2018 की नीलामी में पंजाब फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11 करोड़ में खरीदा। कुल मिलाकर उन्होंने पंजाब के लिए सिर्फ 55 पारियों में 56.62 की औसत से 2548 रन बनाए।

उल्लेखनीय है कि केएल राहुल ने पंजाब की टीम के लिए बल्लेबाज के तौर पर धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया लेकिन कप्तानी में उनको सफलता नहीं मिली। इस बार उनको टीम से रिलीज कर दिया गया। टीम से रिलीज करने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल को किसी अन्य टीम के लिए कप्तानी करते हुए देखा जा सकता है।

मार्कस स्टोइनिस ने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए आईपीएल खेला था। इस बार उनको टीम से रिलीज कर दिया गया था। रवि बिश्नोई पंजाब के लिए खेलते थे और उनको भी टीम से रिलीज किया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन