COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल रिकॉर्ड: हैट्रिक लेने वाले सभी खिलाड़ियों की लिस्ट

ANALYST
आँकड़े
3.28K   //    03 Apr 2019, 00:07 IST

Enter caption

आईपीएल को भारत मे क्रिकेट का त्योहार कहा जाता है। इस टूर्नामेंट में ऐसे-ऐसे मुकाबले देखने को मिलते हैं जिसको देखकर लोगों की साँसे थम जाती है। ऐसा ही कुछ मुकाबला सोमवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में देखने को मिला।

यह मैच आईपीएल 2019 का 13वां मैच था जो किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था, जिसमें पंजाब ने कहा पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन बनाए थे। जब दिल्ली कैपिटल्स इस रन का पीछा करने उतरी तो रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर शानदार युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का विकेट गिर गया। इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी संभाली। इस मैच में मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी और सैम करन की हैट्रिक की बदौलत नतीजा यह निकला कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंतिम 4 ओवरों में 7 विकेट हाथ में रहते हुए भी 30 रन नहीं बना सकी और टीम 152 रन पर ऑल आउट हो गई। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने आईपीएल इतिहास में हैट्रिक विकेट लिया है।

सैम करन के अलावा इन गेंदबाजों ने आईपीएल में हैट्रिक लिया है:

#1. लक्ष्मीपति बालाजी (2008):

Lakshmipathy Balaji

लक्ष्मीपति बालाजी पहले ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए हैट्रिक विकेट लिया था। उन्होंने यह कारनामा 10 मई 2008 को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किया था।

#2. अमित मिश्रा (2008, 2011 और 2013):

Amit Mishra

अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की ओर से गेंदबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हैट्रिक चटकाया था। मिश्रा ने इस मैच में 12 रन देकर पांच विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने 2011 डेक्केन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ और 2013 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से ही खेलते हुए इन्होंने पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिए थे।

#3. मखाया एंटिनी (2008):

Advertisement
Makhaya Ntini

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मखाया एंटिनी आईपीएल इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 2008 में ही चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए हैट्रिक विकेट चटकाए थे। उन्होंने यह कारनामा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किया था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...