IPL 2020: बीसीसीआई अधिकारी का बयान, अक्टूबर-नवम्बर में कराया जा सकता है आईपीएल

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

कोरोना वायरस के कहर के बीच बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया आई है। बोर्ड ने कहा है कि अगर टी20 वर्ल्ड कप आगे खिसकाया जाता है, तो अक्टूबर-नवम्बर में आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आईपीएल का इस साल आयोजन होने का यही एक रास्ता है।

बोर्ड अधिकारी ने कहा कि इस समय लॉक डाउन चल रहा है और ऑस्ट्रेलिया ने छह महीने के लिए बंद किया है। कुछ सुधार के साथ ही चीजों में बदलाव हो सकता है। यूके भी महामारी से निपटने के लिए यही पैटर्न फॉलो कर सकता है। आगे उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप आगे किया जाता है, तो अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल हो सकता है, टूर्नामेंट कराने का यही एक संभावित रास्ता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को अपना आदर्श बताया

आगे बीसीसीआई अधिकारी का यह भी कहना था कि हम समझ रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को लेकर भारत सरकार क्या निर्णय लेती है। इस परिस्थिति में अक्टूबर-नवम्बर का समय ही आईपीएल के लिए सही हो सकता है लेकिन इसमें भी वर्ल्ड कप से टकराव होगा।

गौरतलब है कि 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है। भारत में इस समय 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल को और आगे खिसकाने का निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि यह तो तय है कि जून तक टूर्नामेंट आयोजन की कोई सम्भावना नजर नहीं आती। देखने वाली बात यह होगी कि विश्व समुदाय के लिए मुश्किल बनी यह महामारी कब तक खत्म होगी। फ़िलहाल सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सोशल मीडीय के माध्यम से फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं और लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now