आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम

संजू सैमसन के नेतृत्व में टीम मजबूत दिख रही है
संजू सैमसन के नेतृत्व में टीम मजबूत दिख रही है

आईपीएल (IPL) के पहले सीजन की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम ने मेगा नीलामी में 62 करोड़ रूपये के पर्स के साथ कई दिग्गजों को अपने साथ शामिल किया। राजस्थान रॉयल्स ने वर्ल्ड क्रिकेट के कुछ बड़े नामों के ऊपर बोली लगाई और बिड वॉर में उनको शामिल कर एक मजबूत टीम बनाई।

ओपनिंग स्लॉट के लिए राजस्थान की टीम ने देवदत्त पडीक्कल को टीम में शामिल किया। उनके अलावा गेंदबाजी स्लॉट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा के ऊपर बड़ी बोली लगाते हुए उनको अपने साथ शामिल किया। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन को भी राजस्थान रॉयल्स ने टीम में शामिल किया है।

राजस्थान रॉयल्स में कुल 24 खिलाड़ी अपने साथ शामिल किये हैं। इनमें 16 भारतीय खिलाड़ी और 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। युजवेंद्र चहल ने साढ़े छह करोड़ रूपये की राशि के साथ रॉयल्स ने खरीदा। अश्विन और चहल दोनों अब टीम के स्पिन विभाग में शामिल हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए यह सही सौदा साबित हो सकता है।

वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर को भी राजस्थान रॉयल्स ने टीम में लिया है। कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के ऊपर भी बिड वॉर रॉयल्स ने जीता और उनको अपने साथ शामिल किया। रियान पराग के ऊपर भी कुछ देर बिड चली और रॉयल्स ने उनको खरीद लिया।

अनुभव और युवा मिश्रण के साथ राजस्थान रॉयल्स इस बार एक अच्छी टीम नज़र आ रही है। जोफ्रा आर्चर को वापस टीम में लाने के लिए रॉयल्स ने बोली लगाई थी लेकिन मुंबई इंडियंस ने उनके लिए अपने पर्स का अच्छा इस्तेमाल किया।

राजस्थान रॉयल्स टीम

संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, करुण नायर, रैसी वैन डर डुसेन, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडीक्कल, डैरिल मिचेल, अनुनय सिंह, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, रवि अश्विन, जेम्स नीशम, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, नाथन कूल्टर नाइल, ओबेड मैकॉय, प्रसिद्ध कृष्णा, केसी करियप्पा, तेजस बरोका, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Quick Links

App download animated image Get the free App now