Create

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम

भुवनेश्वर कुमार को हैदराबाद ने ही खरीदा है
भुवनेश्वर कुमार को हैदराबाद ने ही खरीदा है

आईपीएल (IPL) नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पर्स की राशि का उचित तरीके से उपयोग किया। सनराइजर्स के पास कुल 23 खिलाड़ी हैं और राशि भी महज 10 लाख रूपये बची। हैदराबाद ने भी ऑल राउंडर और गेंदबाजों पर ज्यादा फोकस किया है। टीम में तीन विकेटकीपर रखे गए हैं। निकोलस पूरन उनमें प्रमुख नाम है।

केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम का प्रदर्शन पिछले साल अच्छा नहीं रहा था। इस वजह से टीम को पूरी तरह से बदलने का निर्णय लेते हुए मैनेजमेंट ने सभी दिग्गजों को रिलीज कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन ने हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में प्रभावित करने वाला प्रदर्शन किया था और अब उनको हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।

पिछले साल केकेआर के लिए खेलने वाले राहुल त्रिपाठी के लिए चले बिड वॉर को हैदराबाद ने जीता और त्रिपाठी अब इस टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार को भी हैदराबाद ने खरीद लिया। उमरान मलिक पहले से ही इस टीम के साथ थे। ऐसे में तेज गेंदबाजी विभाग इस बार तगड़ा नज़र आ रहा है। मेगा नीलामी में हर बड़े नाम के लिए सनराइजर्स मैनेजमेंट की तरफ से बोली लगाई गई। कुछ नाम उनके निशाने पर थे उनको वे अपने साथ लाने में सफल रहे।

केन विलियमसन का काम इस टीम के टॉप नामों से बेहतर प्रदर्शन निकलवाना रहेगा। विलियमसन शांत स्वभाव वाले कप्तान हैं और वह इस कार्य को बखूबी कर सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम

केन विलियमसन, उमरान मलिक, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, विष्णु विनोद, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचित, एडेन मार्करम, मार्को यानसेन, रोमारियो शेफर्ड, ग्लेन फिलिप्स, फजल हक फारूकी, सीन एबॉट, आर समर्थ, शशांक सिंह, सौरभ दुबे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment