Create
Notifications

कौन हैं वैभव अरोड़ा जिन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ में खरीदा गया

वैभव अरोड़ा को मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिली है
वैभव अरोड़ा को मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम मिली है
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की प्रक्रिया जारी है और इस बीच स्विंग गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) का नाम भी इस साल करोड़पति बनने वाले अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। इस गेंदबाज का बेस प्राइस महज 20 लाख रुपये था लेकिन इनको लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच होड़ देखने को मिली और इसी का फायदा इन्हें मिला। पंजाब की टीम केकेआर पर भारी पड़ी और 2 करोड़ की बोली लगाकर वैभव अरोड़ा को खरीदने में कामयाबी हासिल की। आपको बता दें कि वैभव पिछले साल भी आईपीएल का हिस्सा थे और वह केकेआर की टीम में शामिल थे लेकिन डेब्यू का मौका नहीं मिला था।

मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ की धनराशि पाने वाले इस खिलाड़ी के बारे में आइये जानते हैं कुछ महत्वपूर्ण बातें।

कौन हैं वैभव अरोड़ा?

24 वर्षीय वैभव अरोड़ा का जन्म 14 नवंबर, 1997 को हुआ था। यह खिलाड़ी दाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करता है। इनकी मुख्य ताकत स्विंग गेंदबाजी है। इस गेंदबाज ने 9 दिसंबर 2019 को हिमाचल प्रदेश के लिए 2019-20 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। इसके बाद 2020-21 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 10 जनवरी 2021 को टी20 डेब्यू किया। वहीं लिस्ट ए करियर की शुरुआत भी पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान की थी।

अपनी घरेलू टीम हिमाचल प्रदेश के लिए इन्होंने 2020-21 सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में 6 मैचों में 10 विकेट चटकाए थे। इसके बाद अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस होनहार गेंदबाज को कई टीमों ने ट्रायल के लिये बुलाया था और आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान केकेआर ने 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था।

वैभव अरोड़ा के आंकड़ों पर एक नजर

वैभव ने अपने करियर में अब तक 8 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 6/48 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ 29 विकेट अपने नाम किये हैं। वहीं लिस्ट ए के 5 मैचों में 8 विकेट तथा 12 टी20 मैचों में 12 ही विकेट चटकाए हैं।


Edited by Prashant Kumar
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now