Create
Notifications

आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले भरत अरुण ने सभी फ्रेंचाइजी को दी खास सलाह

टी20 वर्ल्ड कप तक भरत अरुण टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच थे
टी20 वर्ल्ड कप तक भरत अरुण टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच थे
Ravi Ranjan
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन से पहले 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में खिलाड़ियों की नीलामी (IPL Mega Auction) होगी। नीलामी से पहले सभी टीमों ने 2 से 4 खिलाड़ी रिटेन किए हैं। नीलामी में उन्हें पूरी टीम तैयार करनी है। भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) का कहना है कि फ्रेंचाइजी को ऐसे खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदना चाहिए जो अलग-अलग परिस्थितियों में प्रदर्शन कर सके। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने भरत अरुण को अपना नया गेंदबाजी कोच बनाया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अरुण का भारतीय टीम के साथ कार्यकाल समाप्त हो गया था।

भरत अरुण ने कहा,

आपको ऐसे खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है जो अलग-अलग परिस्थितियों के अनुकूल हो सकें। कोरोना से पहले भी, जब आपने घरेलू परिस्थितियों के लिए गेंदबाजों को चुना था, तब भी आपको सात मैच दूसरे टीमों के घरेलू मैदान पर खेलने होते थे। भारतीय टीम के साथ भी ऐसा ही था, हम हमेशा नंबर-1 रहना चाहते थे। उसे हासिल करने के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हों जो किसी भी परिस्थिति में 20 विकेट ले सकें। हमने ऐसा ही किया और इसी वजह से सफल रहे।

केकेआर को लेकर अरुण ने बेंच स्ट्रेंथ पर जोर दिया। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना बेहद जरूरी है, खासकर कोरोना के समय में। किसी भी परिस्थिति के लिए आपके पास बैकअप खिलाड़ी होने चाहिए।

कोलकाता ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया

आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। जिसमें वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के अलावा भारत के वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं। केकेआर एकमात्र टीम है जिसने दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन किया है। नीलामी में टीम की सबसे बड़ी जरुरत कप्तान को खरीदना है। 2012 और 2014 में लीग जीतने वाली केकेआर को पिछले सीजन फाइनल में सीएसके से हार मिली थी।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now