Create

IPL की नई टीम के लिए प्रमुख शहर सबसे आगे, रिटेंशन को लेकर भी आया बड़ा अपडेट

Nitesh
आईपीएल
आईपीएल

आईपीएल (IPL) के अगले सीजन से दो नई टीमें और इस टूर्नामेंट में जुड़ जाएगीं। बीसीसीआई ने इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है। खबरों के मुताबिक पहली टीम के लिए अहमदाबाद रेस में सबसे आगे है। वहीं दूसरी टीम के लिए कई शहरों के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है। वहीं साल के आखिर तक आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए टेंडर डॉक्यूमेंट अगस्त में आएगा। वहीं दोनों नई टीमों के नाम मध्य अक्टूबर तक सामने आ जाएंगे।

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक अहमदाबाद नई आईपीएल टीम की रेस में सबसे आगे रहेगी। वहीं दूसरी आईपीएल टीम के राइट्स के लिए कई टीमों के बीच मुकाबला हो सकता है।टेंडर से सभी संभावित बिडर आईपीएल की नई टीम के निर्माण के लिए आठ से 10 शहरों में से अपने पसंद का शहर चुन सकते हैं। इसमें अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, कानपुर, गुवाहाटी, इंदौर, कोच्चि, रायपुर और त्रिवेंद्रम जैसे शहर शामिल हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कोलकाता बेस्ड आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, अहमदबाद-हेडक्वार्टर अडानी ग्रुप, हैदराबाद स्थित अरबिंदो फार्मा लिमिटेड और गुजरात स्थित टोरेंट ग्रुप ने नई आईपीएल टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

वहीं बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइज की सैलरी पर्स भी बढ़ाने वाली है। इसे 85 करोड़ से बढ़ाकर 90 करोड़ कर दिया जाएगा। फ्रेंचाइज को इसमें से 75 प्रतिशत खर्च करना अनिवार्य होगा।

आईपीएल रिटेंशन को लेकर भी आया अपडेट

वहीं आईपीएल के रिटेंशन को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है। इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा। ऐसे में सभी टीमों को अपने-अपने पसंद के हिसाब से प्लेयर्स को रिटेन करने की छूट मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रेंचाइजी 4 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं। वो चाहें तो 3 इंडियन और एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करें या फिर दो इंडियन और दो विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करें।

ये भी पढ़ें: "हार्दिक पांड्या को अब भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी करनी ही होगी"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment