Create

"हार्दिक पांड्या को अब भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी करनी ही होगी"

आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या को अब गेंदबाजी करनी ही होगी क्योंकि भारतीय टीम के बैलेंस के लिए उनका गेंदबाजी करना काफी जरूरी है।

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं लेकिन इंजरी के बाद से ही उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्होंने थोड़ी बहुत गेंदबाजी जरूर की थी लेकिन आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने एक बार फिर बॉलिंग नहीं की। सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर उनको इंडियन टीम में खिलाना मुश्किल हो जाता है क्योंकि इससे टीम का बैलेंस बिगड़ जाता है।

ये भी पढ़ें: "मुझे इंजमाम उल हक और सईद अनवर की बैटिंग काफी ज्यादा अच्छी लगती थी"

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि हार्दिक पांड्या के लिए ये जरूरी है कि वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी करें।

उन्होंने कहा "उन्हें अब गेंदबाजी शुरू करनी होगी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में कुछ ओवर बॉलिंग की थी। इसके बाद आपने इंग्लैंड सीरीज और आईपीएल में खेला। आईपीएल में भी आपने गेंदबाजी नहीं की।"

हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी करने से टीम का बैलेंस बढ़िया हो जाएगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने लगते हैं तो फिर इससे टीम का बैलेंस काफी बढ़िया हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा "आप उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार कर रहे थे लेकिन वो उपलब्ध ही नहीं हैं क्योंकि वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। अगर आप इस प्वॉइंट से देखें तो केवल हार्दिक पांड्या ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को बैलेंस प्रदान कर सकते हैं। फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर के होने से ये एक जबरदस्त टीम बन जाएगी।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...