Create
Notifications

"मुझे इंजमाम उल हक और सईद अनवर की बैटिंग काफी ज्यादा अच्छी लगती थी"

इंजमाम उल हक बैटिंग करते हुए
इंजमाम उल हक बैटिंग करते हुए
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने उन खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिन्हें खेलते हुए देखना उन्हें काफी अच्छा लगता था। उन्होंने इस दौरान अपने जमाने के प्लेयर्स के बारे में भी बताया है और वर्तमान क्रिकेटर्स में से भी कुछ खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी को भी अपने पसंदीदा बल्लेबाजों की लिस्ट में रखा है।

बी स्पोर्ट्स पाकिस्तान यू-ट्यूब चैनल पर शाहिद अफरीदी ने बताया कि उन्हें किन-किन खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना पसंद था। उन्होंने सबसे पहले अपने शुरुआती दिनों के खिलाड़ियों का जिक्र किया और फिर वर्तमान खिलाड़ियों के बारे में बताया।

शाहिद अफरीदी ने कहा "अगर मैं अपने शुरूआती सालों की बात करूं तो इंजमाम उल हक और सईद अनवर की बैटिंग मुझे काफी अच्छी लगती थी। मैं उनको लगातार टीवी पर देखते रहना चाहता था। जब मैंने खेलना शुरू किया तो फिर अपने इस सपने को पूरा किया। दूसरे देशों में मुझे ब्रायन लारा और ग्लेन मैक्ग्रा काफी ज्यादा पसंद थे।"

ये भी पढ़ें: "करुण नायर को भारतीय टीम में एक बार फिर से मौका मिल सकता है"

शाहिद अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी किया जिक्र

शाहिद अफरीदी ने कुछ वर्तमान खिलाड़ियों के नाम भी बताए। उन्होंने आगे कहा "जहां तक इस जेनरेशन का सवाल है तो फिर मैं एबी डीविलियर्स, विराट कोहली और बाबर आजम का नाम लूंगा। ये खिलाड़ी काफी जबरदस्त हैं। इसके अलावा फखर जमान जब फॉर्म में हों तो वो काफी शानदार लगते हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अगर अच्छी शुरूआत दे दी तो फिर पाकिस्तान एकतरफा मैच जीत जाता है। लेकिन इसके लिए उनका निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है।"

आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी खुद एक बहुत बड़े ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कई मैचों में अपनी बैटिंग और बॉलिंग के दम पर पाकिस्तान टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: "सूर्यकुमार यादव निश्चित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं"

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now