IPL Records - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 3 गेंदबाज 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उन टीमों में से एक है जो हर सीजन में लीग को जीतने के दावेदारों में से एक के रूप में सामने आते हैं। हालांकि हर साल टीम प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरती। पिछले 12 सीज़न में वे एक भी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। यह सुनने में काफी आश्चर्यजनक है लेकिन यह सच्चाई है कि तीन बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद भी आरसीबी एक भी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं हो पाई है।

आरसीबी एक ऐसी टीम है जिसके पास विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं। इन दो खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन करने के बावजूद भी दूसरे बल्लेबाज टीम को निराश करते हैं और विशेषकर गेंदबाज टीम के प्रदर्शन को और भी ज्यादा खराब कर देते हैं।

आरसीबी की गेंदबाजी काफी कमजोर रही है और आश्चर्य की बात क्या है कि इस साल नीलामी में भी टीम ने अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए कुछ खास कदम नहीं उठाए हैं। इसके अलावा बल्लेबाजों की बात करें तो कई दूसरी टीम के ऐसे गेंदबाज हैं जो आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी करने में काफी अच्छा महसूस करते हैं और उनके नाम आरसीबी के खिलाफ काफी सफलताएं मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल की ऑलटाइम फ्लॉप इलेवन पर एक नज़र

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं:

#3 संदीप शर्मा

संदीप शर्मा 
संदीप शर्मा

2013 से अब तक किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मुकाबले खेलने वाले संदीप शर्मा ने अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाफ कुल 12 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 7.8 की इकॉनमी के साथ कुल 43.5 ओवर गेंदबाजी की है और 342 रन देकर 21 विकेट अपने नाम किए हैं।

इसके अलावा संदीप ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 1 मेडन ओवर डाला है और आरसीबी के खिलाफ 15 रन देकर 3 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। संदीप शर्मा ने हैदराबाद के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल के आईपीएल में भी अपना प्रदर्शन और बेहतरीन करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

#2 हरभजन सिंह

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

2008 से 2017 तक मुंबई इंडियन टीम का हिस्सा लेने वाले हरभजन सिंह 2018 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ हैं और इस दौरान उन्होंने लगातार आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते हुए हरभजन सिंह ने 22 पारियों में 78 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान उन्होंने 7.23 की इकॉनमी के साथ 564 रन देकर 23 विकेट अपने नाम किए हैं। 20 रन देकर तीन विकेट हासिल करना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हरभजन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

#1 आशीष नेहरा

आशीष नेहरा 
आशीष नेहरा

2008 से लेकर 2017 तक चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेलने वाले आशीष नेहरा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। आशीष नेहरा ने आरसीबी टीम के खिलाफ कुल 13 पारियों में गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 49.1 ओवर गेंदबाजी की है और 7.95 की इकॉनमी के साथ 391 रन देकर 23 विकेट अपने नाम किए हैं। आरसीबी टीम के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 रन देकर चार विकेट लेना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now