Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Record - एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज 

  • क्रिस गेल का नाम लिस्ट में दो बार शामिल
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Feb 2020, 15:41 IST

क्रिस गेल
क्रिस गेल

इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने के बाद से ही टी20 क्रिकेट में खिलाड़ियों के खेलने का तरीका और भी ज्यादा आक्रामक हो गया है। फटाफट क्रिकेट कहे जाने वाले इस प्रारूप में खिलाड़ी टिक कर खेलने के बजाए, बड़े-बड़े शॉट लगाना ज्यादा पसंद करते हैं और ऐसे में कई बार खिलाड़ी ऐसी तूफानी पारियां खेल जाते हैं। जिन पर विश्वास करना काफी मुश्किल होता है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल के अभी तक के इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं और इन पारियों के दौरान उन्होंने जमकर चौके और छक्कों की बारिश की है। इस लिस्ट में क्रिस गेल, हार्दिक पांड्या, ब्रेंडन मैकलम और एबी डिविलियर्स जैसे कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इसी क्रम में आज हम आपको ऐसे ही तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके नाम एक पारी में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें - 5 बल्लेबाज जो दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

जानिए कौन हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी, जिन्होंने आईपीएल की एक पारी में लगाए हैं सर्वाधिक छक्के :-

#3 क्रिस गेल

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते क्रिस गेल
दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते क्रिस गेल

क्रिस गेल को टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है, उनके खेलने का अंदाज ऐसा है कि गेंद जमीन पर कम और हवा में ज्यादा नजर आती है। इस वजह से गेल को यूनिवर्सल बॉस के नाम से भी जाना जाता है। क्रिस गेल ने वैसे तो आईपीएल में कई बड़ी पारियां खेली हैं लेकिन एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी उनका नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज है।

क्रिस गेल ने आईपीएल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए 62 गेदों में 128 रनों की आतिशी पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 13 छक्के लगाए थे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 206.45 का था और गेल की इस पारी की बदौलत आरसीबी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 20 ओवर में 216 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसके जवाब में दिल्ली की टीम महज 194 रन ही बना सकी।

1 / 2 NEXT
Published 19 Feb 2020, 15:41 IST
Advertisement
Fetching more content...