Create

IPL Record - चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले 3 बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और इस बार के सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई नीलामी प्रक्रिया के दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों की फेरबदल भी हो चुकी है। हालांकि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आईपीएल का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करती है।

हालांकि एक बार फिर से लोगों को जहन में दो ही टीमों का नाम सबसे आगे चल रहा होगा और वो हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स। मुंबई इंडियंस ने 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से चार बार यह खिताब अपने नाम किया है। तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी तीन बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है। चेन्नई ने साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीता है। जिसमें उसके सभी खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स की एकादश में जोफ्रा आर्चर की जगह ले सकते हैं

हालांकि आज हम आपको चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए कौन हैं वो 3 दिग्गज खिलाड़ी:-

#3 माइक हसी

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलते माइक हसी
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलते माइक हसी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले माइक हसी के नाम वैसे तो आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, हालांकि उन्होंने कई बार अपनी टीम की ओर से ऐसी पारियां खेली हैं, जिनके जरिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच भी जीते हैं। यही नहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वालों में भी माइक हसी का नाम तीसरे नंबर पर आता है।

हसी ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 116 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 9 छक्के लगाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 214.81 का था। उस मैच में चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पंजाब की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना सकी थी।

#2 शेन वॉटसन

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरा नाम है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन का, जिन्होंने 27 मई 2018 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेदों पर 117 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी में वॉटसन ने 11 चौके और 8 छक्के भी लगाए थे।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। वहीं इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने वॉटसन की बेहतरीन पारी की बदौलत महज 18.3 ओवर में ही 181 रन बना डाले थे और यह मैच जीत लिया था।

#1 मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वालों में पहला नाम है भारत के ही खिलाड़ी मुरली विजय का। चेन्नई की टीम से जुड़े मुरली विजय ने 2010 के सीजन में ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आतिशी पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 56 गेदों पर 226.78 के स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए थे और 8 चौके एवं 11 छक्के शामिल थे।

इस मैच में मुरली विजय की इस आतिशी पारी की बदौलत चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया लेकिन वह 5 विकेट के नुकसान पर 223 रन ही बना सकी और 23 रनों से यह मैच हार गई।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment