Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IPL Record - चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले 3 बल्लेबाज

  • चेन्नई सुपरकिंग्स की इस लिस्ट में टॉप पर बेहद चौंकाने वाला नाम
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Feb 2020, 11:00 IST

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और इस बार के सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई नीलामी प्रक्रिया के दौरान कई दिग्गज खिलाड़ियों की फेरबदल भी हो चुकी है। हालांकि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार आईपीएल का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करती है।

हालांकि एक बार फिर से लोगों को जहन में दो ही टीमों का नाम सबसे आगे चल रहा होगा और वो हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स। मुंबई इंडियंस ने 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से चार बार यह खिताब अपने नाम किया है। तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने भी तीन बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है। चेन्नई ने साल 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीता है। जिसमें उसके सभी खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें: 3 गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स की एकादश में जोफ्रा आर्चर की जगह ले सकते हैं

हालांकि आज हम आपको चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए कौन हैं वो 3 दिग्गज खिलाड़ी:-

#3 माइक हसी

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलते माइक हसी
किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलते माइक हसी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले माइक हसी के नाम वैसे तो आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, हालांकि उन्होंने कई बार अपनी टीम की ओर से ऐसी पारियां खेली हैं, जिनके जरिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने मैच भी जीते हैं। यही नहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वालों में भी माइक हसी का नाम तीसरे नंबर पर आता है।

हसी ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 116 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 9 छक्के लगाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 214.81 का था। उस मैच में चेन्नई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पंजाब की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन ही बना सकी थी।

1 / 2 NEXT
Published 21 Feb 2020, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...