Create

सनराइजर्स हैदराबाद ने पूर्व दिग्गज को बनाया नया हेड कोच, टीम को चैंपियन बनाने वाला कोच बाहर

ब्रायन लारा बने कोच (Photo Credit - IPLT20)
ब्रायन लारा बने कोच (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए ब्रायन लारा (Brian Lara) को हेड कोच नियुक्त किया है। टीम ने टॉम मूडी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है जो अभी तक टीम के हेड कोच थे। अब लारा अगले सीजन से टीम के नए हेड कोच होंगे।

टॉम मूडी की कोचिंग में बीते सीजन सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। टीम को कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और वो प्वॉइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर रहे थे। शायद यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने अब ब्रायन लारा को कोच बना दिया है।

लारा की अगर बात करें तो वो बीते सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे। वो टीम में बैटिंग कोच और स्ट्रैटजिक एडवाइजर के तौर पर काम कर रहे थे। अब आगामी सीजन के लिए उन्हें हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर ब्रायन लारा को कोच बनाए जाने का ऐलान किया

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्वीट में लिखा 'क्रिकेट के लीजेंड ब्रायन लारा आगामी आईपीएल सीजन के लिए हमारे हेड कोच होंगे।'

🚨Announcement 🚨The cricketing legend Brian Lara will be our head coach for the upcoming #IPL seasons. 🧡#OrangeArmy https://t.co/6dSV3y2XU2

आपको बता दें कि टॉम मूडी की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2013 से लेकर 2019 तक अच्छा प्रदर्शन किया था। उनकी कोचिंग में ही टीम ने 2016 का आईपीएल खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा टीम को उन्होंने इसके बाद फाइनल में भी पहुंचाया।

टॉम मूडी को 2021 के सीजन में टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया गया था। वहीं ट्रेवर बेलिस को हेड कोच नियुक्त किया गया था। हालांकि इस सीजन टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और बेलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मूडी को हेड कोच बनाया गया था लेकिन अब लारा ने उनकी जगह ले ली है।

टॉम मूडी अब दुबई की नई टी20 लीग में डिजर्ट वाइपर्स की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे। इस लीग का आयोजन जनवरी में होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...