COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके 4 दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.50K   //    17 Mar 2019, 21:05 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल का 12वां सीज़न शुरू होने में अब कुछ ही दिन और शेष हैं और खिलाड़ी और खेल प्रेमियों का उत्साह पहले से ही चरम पर है। भले ही कई विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे या जल्दी चले जाएंगे, लेकिन भारतीय घरेलू खिलाड़ियों में उस कमी को भरने की पर्याप्त क्षमता है। सभी टीमें मजबूत दिख रही हैं और फिलहाल विजेता की भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है। लेकिन जब भी आप आईपीएल के बारे में बात करते हैं तो एक टीम है जिसके बारे में आपको हमेशा लगेगा कि यह टीम इस बार खिताब जीतेगी और वह है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

आरसीबी के पास हर बार प्रतिभाशाली खिलाड़ी रहे हैं। आरसीबी ने तीन बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई लेकिन एक बार भी जीतने में नाकाम रही। उनके पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन फिर भी, अभी तक आईपीएल ट्रॉफी पाने में सफल नही रहे हैं।

आरसीबी के दो अलग-अलग पक्ष हैं, एक कागज़ पर और दूसरा मैदान पर खेल रहा होता है। आरसीबी की बात करें तो बैंगलोर की टीम में पिछले कुछ सालों से ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जो अच्छे थे या उनमें प्रतिभा थी लेकिन बस विभिन्न कारणों से पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाए।

आइए चार ऐसे खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो आरसीबी के लिए खेलते हुए दुर्भाग्यशाली रहे थे।


#4 शादाब जकाती

शादाब जकाती

शादाब जकाती पहली बार 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एमएस धोनी की कप्तानी में खेले थे। उस साल उनका वास्तव में शानदार सीजन था क्योंकि उन्होंने सिर्फ 9 मैचों में 13 विकेट लिए थे। अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स टीम में अपनी जगह मजबूत किया। वह 2012 तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए खेले और फिर, बाद में 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा बने।

दुर्भाग्य से, उन्हें गलत समय पर ट्रान्सफर किया गया था क्योंकि आरसीबी के पास सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक मुथैया मुरलीधरन थे जो स्पष्ट रूप से उनकी पहली पसंद के स्पिनर थे। जब भी आरसीबी दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहता था, वे युवा युजवेंद्र चहल को जकाती की जगह खिलाते थे।

चहल ने अपने पहले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और इसलिए उनका साथ बरकरार रहा। जकाती को आरसीबी के लिए केवल एक मौका मिला, वह भी उनकी पूर्व टीम सीएसके के खिलाफ। उन्हें अगले सीज़न के बाद हटा दिया गया था। 2016 के सीज़न में गुजरात लायंस ने उन्हें चुना लेकिन वह उनके लिए कुछ खास नहीं कर सके। यह कहना गलत नही होगा कि जकाती को सही समय पर आरसीबी के साथ गलत मौका मिला।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...