Create

संजू सैमसन की बल्लेबाजी में कंसिस्टेंसी की कमी के पीछे सुनील गावस्कर ने बताई बड़ी वजह

सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन के बल्लेबाजी एप्रोच का भी जिक्र किया
सुनील गावस्कर ने संजू सैमसन के बल्लेबाजी एप्रोच का भी जिक्र किया

संजू सैमसन (Sanju Samson) को सबसे होनहार खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है और वह पिछले कई सालों से भारतीय टीम के इर्दगिर्द हैं लेकिन अभी तक उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई है। उनसे बाद में डेब्यू करने वाले कई युवा खिलाड़ी नियमित रूप से अपनी जगह बना चुके हैं लेकिन यह बल्लेबाज अभी भी संघर्ष कर रहा है। सैमसन की टीम इंडिया में जगह पक्की ना कर पाने को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने समझाने का प्रयास किया कि आखिर क्यों यह बल्लेबाज अभी भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है।

2015 में भारत के लिए टी20 डेब्यू करने वाले केरल के इस बल्लेबाज को अब तक 13 टी20 मैचों में मौका मिला है। इस दौरान सैमसन ने 14.50 की औसत से 174 रन बनाये हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी महज 122 के आसपास है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान, गावस्कर ने कहा कि कई बार सैमसन अधिक आक्रामक होने का प्रयास करते हैं और अपना विकेट गंवा देते हैं। उन्होंने कहा,

हर कोई अधिक मौके का हकदार है लेकिन आपको उनका अधिकतम लाभ उठाना है। जिस चीज ने संजू सैमसन को नीचा दिखाया है, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि उनके पास भारत के लिए खेलते हुए उनके शॉट चयन की जबरदस्त क्षमता है। वह पहली गेंद से आक्रमण करना चाहते हैं और यहां तक कि T20I में भी, आपको अपने आपको सेट होने का मौका देना होता।
अगर उनका शॉट चयन बेहतर होता है तो वह अधिक कंसिस्टेंट होंगे। फिर टीम में उनकी जगह को लेकर कोई सवाल नहीं करेगा।

आयरलैंड दौरे के लिए संजू सैमसन की हुई भारतीय टीम में वापसी

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए 146.79 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाने वाले संजू सैमसन को आयरलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे पर उनके पास खुद को साबित करना होगा। टीम में जगह बनाने के लिए कई खिलाड़ी दावेदारी पेश कर रहे हैं, ऐसे में सैमसन को खेलने का मौका मिलता है तो उन्हें अपनी काबिलयत को भारतीय टीम के लिए भी दिखाना होगा।

आयरलैंड के दौरे के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment