Create

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज कब्जाई

न्यूजीलैंड की टीम ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली
न्यूजीलैंड की टीम ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर ली

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने आयरलैंड (Ireland) को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 3 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 48 ओवरों में 216 रन बनाए और टीम आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 39वें ओवर में 7 विकेट पर 219 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। आयरिश ओपनर पॉल स्टर्लिंग और एंड्रू बैलबर्नी क्रमशः 0 और 2 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हैरी टेक्टर भी कुछ खास करने में सफल नहीं हुए और 4 रन बना पाए। इस बीच एंडी मैकब्रिन ने 28 और कर्टिस कैम्फर ने 25 रनों की पारी खेली। लगातार विकेट भी गिर रहे थे। डॉकरेल ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए आयरिश पारी को संभाल लिया। वह 61 गेंद में 74 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा मार्क अडायर ने नाबाद 27 रन बनाए। इस तरह आयरलैंड की टीम 216 पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के लिए ब्रैसवेल, सैंटनर और हेनरी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए कीवी टीम की शुरुआत भी खराब रही। मार्टिन गप्टिल और विल यंग खाता खोले बिना आउट हो गए। उनके बाद फिन एलेन और टॉम लैथम ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। एलेन 60 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद हेनरी निकोल्स भी 17 रन बना चलते बने। फिलिप 16 और लैथम 55 रन बनाकर आउट हुए तब कीवी टीम संकट में थी लेकिन पिछले मैच में शतक जमाने वाले ब्रैसवेल ने इस बार भी धाकड़ बैटिंग की और नाबाद 42 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 219 रन बनाकर मैच जीत लिया। आयरलैंड के लिए मार्क अडायर और सिमी सिंह ने 2-2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment