न्यूजीलैंड की टीम हारते-हारते बची, अंतिम ओवर में 3 चौके और 2 छक्कों से मिली जीत

ब्रैसवेल ने अकेले नाबाद शतक जड़कर टीम को जिताया
ब्रैसवेल ने अकेले नाबाद शतक जड़कर टीम को जिताया

आयरलैंड (Ireland) दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand) ने पहले एकदिवसीय मैच में अंतिम ओवर में 1 विकेट से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 9 विकेट पर 300 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने एक गेंद शेष रहते 9 विकेट पर 305 रन बनाकर मैच जीत लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही भी साबित हुआ। आयरिश ओपनर पॉल स्टर्लिंग और बैलबर्नी क्रमशः 5 और 9 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से एंडी मैकब्रिन और हैरी टेक्टर ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। मैकब्रिन 39 रन बनाकर आउट हो गए, उनके बाद कर्टिस कैम्फर ने भी बेहतरीन बैटिंग की और टेक्टर के साथ एक और भागीदारी की। कैम्फर 43 रन बनाकर आउट हो गए। हैरी टेक्टर ने लगातार बेहतरीन बैटिंग की और अपना शतक पूरा करने में सफल रहे। वह 113 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम से सिमी सिंह ने 19 गेंद में 30 रन बनाए और आयरलैंड का स्कोर 9 विकेट पर 300 तक पहुंचा, न्यूजीलैंड के लिए फर्ग्युसन, टिकनेर और ईश सोढ़ी को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने फिन एलेन और विल यंग के विकेट गंवा दिए। दोनों ने क्रमशः 6 और 1 रन बनाए। टॉम लैथम भी 23 रन बनाकर आउट हुए। यह सिलसिला यहीं नहीं रुका और हेनरी निकोल्स 7 रन बनाकर चलते बने। मार्टिन गप्टिल बेहतर खेल रहे थे लेकिन फिफ्टी पूरी करने के बाद वह 51 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इस तरह 5 विकेट 120 रन के कुल स्कोर पर गंवाकर कीवी टीम संकट में थी। ग्लेन फिलिप्स ने 38 रन बनाए लेकिन माइकल ब्रैसवेल ने तूफानी बैटिंग की और अंत तक खेले। इश सोढ़ी ने भी 25 रन बनाए लेकिन ब्रैसवेल अकेले मैच को अंत की तरफ लेकर गए। अंतिम ओवर में 20 रन चाहिए थे। ब्रैसवेल ने 3 चौके और 2 छक्के से एक गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। वह 82 गेंद में 127 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by निरंजन