वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए दो अहम टीमों का हुआ ऐलान...दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series
England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series

आयरलैंड ने अगले महीने से जिम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। एंडी बैलबर्नी इस टीम के कप्तान होंगे। इसके अलावा टीम में मार्क अडेयर, जोश लिटिल, कर्टिस कैम्फर और क्रेग यंग जैसे खिलाड़ी भी हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले बेन व्हाइट को भी टीम में जगह मिली है।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों की शुरूआत 18 जून से होगी और इसमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका समेत 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इन 10 टीमों में दो टीम इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। आयरलैंड ने भी अपनी एक मजबूत टीम का ऐलान किया है ताकि वो वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकें।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए आयरलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

एंडी बैलबर्नी (कप्तान), मार्क अडेयर, कर्टिस कैम्फर, गेराथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम हुमे, जोश लिटिल, एंडी मैकब्रायन, बैरी मैक्कार्थी, पीजे मूर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकान टकर, बेन व्हाइट और क्रेग यंग।

आयरलैंड के अलावा ओमान ने भी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए अपनी शुरूआती टीम का ऐलान कर दिया है। अभी 17 सदस्यीय टीम चुनी गई है और कैंप के बाद इसमें 15 खिलाड़ी चुने जाएंगे। जीशान मकसूद को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। आकिब इलियास टीम के उप कप्तान होंगे। टीम में दो अनकैप्ड प्लेयर समय श्रीवास्तव और ऑलराउंडर रफीउल्लाह को शामिल किया गया है। वहीं तीन विकेटकीपर भी इस टीम का हिस्सा हैं जिनमें नसीम खुशी, सूरज कुमार और आदिल शफीक हैं। इनमें से दो ही विकेटकीपर्स का चयन 15 सदस्यीय टीम में किया जाएगा।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए ओमान की टीम इस प्रकार है

जीशान मकसूद (कप्तान, आकिब इलियास (उप कप्तान), जतिंदर सिंह, कश्यप प्रजापति, शोएब खान, मोहम्मद नदीम, संदीप गौड़, अयान खान, सूरज कुमार, आदिल शफीक, नसीम खुशी, बिलाल खान, कलीमउल्लाह, फयाज बट्ट, जय ओडेड्रा, समय श्रीवास्तव और रफीउल्लाह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment