Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वेस्टइंडीज दौरे के लिए आयरलैंड की वनडे और टी20 टीम

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 24 Dec 2019, 17:18 IST

एंडी बैलबर्नी करेंगे कप्तानी
एंडी बैलबर्नी करेंगे कप्तानी

जनवरी में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए आयरलैंड की वनडे और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। दोनों ही टीमों की कप्तानी एंडी बैलबर्नी करेंगे और पहली बार उनकी कप्तानी में आयरलैंड की टीम मैदान पर उतरेगी। दोनों ही प्रारूपों के लिए 14-14 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

आयरलैंड टीम के मुख्य कोच ग्राहम फोर्ड ने कहा कि कैरेबियाई दौरे से हमारे साल की शुरुआत होगी। घरेलू सीजन की शुरुआत से पहले हमें कई देशों का दौरा करना है। साल 2020 में हमें इग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलनी है और टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेना है। ग्राहम फोर्ड ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर आयरलैंड की टीम पहली पार एंडी बैलबर्नी की कप्तानी में खेलेगी और मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं।

ये भी पढ़ें: साल 2019 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

ग्राहम फोर्ड ने आगे कहा कि आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले भी कई मुकाबले हो चुके हैं और दोनों ही टीमों के बीच एक कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। हालांकि वेस्टइंडीज को उन्हीं के घर में हराना कतई आसान काम नहीं होगा। वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले हमें केवल एक ही अभ्यास मैच खेलने का मौका मिलेगा। सभी खिलाड़ियों को वहां की परिस्थितियों से जल्द से जल्द तालमेल बिठाना होगा। अगर आप टीम की बात करें तो इसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आयरलैंड की वनडे और टी20 टीम इस प्रकार है:

वनडे टीम:

एंडी बैलबर्नी (कप्तान), मार्क अडेयर, गैरेथ डेलनी, एंड्रयु मैक्ब्रीनी, बैरी मैक्कार्थी, जेम्स मैक्कलम, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, लॉरन टकर, गैरी विल्सन और क्रेग यंग।

टी20 टीम

एंडी बैलबर्नी (कप्तान), मार्क अडेयर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, केविन ओ ब्रायन, बॉयड रैंकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लॉरन टकर, गैरी विल्सन और क्रेग यंग।

Published 24 Dec 2019, 17:18 IST
Advertisement
Fetching more content...