Create

टी20 विश्‍व कप के लिए आयरलैंड के अस्‍थायी स्‍क्‍वाड की घोषणा, अनकैप्‍ड खिलाड़ी को किया गया शामिल

आयरलैंड क्रिकेट ने टी20 विश्‍व कप के लिए 18 सदस्‍यीय अस्‍थायी टीम की घोषणा की
आयरलैंड क्रिकेट ने टी20 विश्‍व कप के लिए 18 सदस्‍यीय अस्‍थायी टीम की घोषणा की
reaction-emoji
Vivek Goel

आईसीसी टी20 विश्‍व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए गुरुवार को आयरलैंड (Ireland Cricket team) के अस्‍थायी 18 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड की घोषणा हुई। अक्‍टूबर की शुरूआत में इसे 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड कर दिया जाएगा, जबकि तीन रिजर्व खिलाड़ी भी टीम के साथ जाएंगे। टी20 विश्‍व कप में आयरलैंड की कप्‍तानी एंड्रयू बालबिर्नी करेंगे।

अनकैप्‍ड स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर ग्राहम केनेडी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं 24 साल के लेग स्पिनर गारेथ डेलानी ने टीम में वापसी की है। डेलानी ने अपना आखिरी टी20 इटरनेशनल मैच मार्च 2020 में खेला था।

26 साल के ऑफ स्पिनर एंड्रू मैकब्रायन को भी टीम भी शामिल किया गया है। आयरलैंड के कोच ग्राहम फोर्ड ने पुष्टि की है कि मैकब्रायन को पहली पसंद सिमी सिंह के कवर के रूम में जगह दी गई है।

नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा आयरलैंड

आयरलैंड की टीम 24 सितंबर को यूएई रवाना होगी ताकि परिस्थितियों में ढलकर प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपने आप को तैयार कर सके। आयरलैंड की टीम एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी भाग लेगी, जिसकी पुष्टि कुछ दिनों में क्रिकेट आयरलैंड करेगा।

आयरलैंड 18 अक्‍टूबर को टी20 विश्‍व कप 2021 के पहले राउंड में नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा। इसके अलावा आयरलैंड की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका और नामीबिया के खिलाफ मैच भी खेलेगी। ग्रुप ए की चार में से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों को सुपर12 चरण में पहुंचेंगी। आयरलैंड की कोशिश सुपर12 चरण में क्‍वालीफाई करने की होगी ताकि फिर प्रमुख टीमों से उसका मुकाबला हो।

टी20 विश्‍व कप की तैयारी के मद्देनजर आयरलैंड की टीम दो अभ्‍यास मैच भी खेलेगी। वह 12 अक्‍टूबर को पापुआ न्‍यू गिनी और 14 अक्‍टूबर को बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी।

आईसीसी टी20 विश्‍व कप के लिए आयरलैंड का पूरा स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

एंड्रयू बालबिर्नी (कप्‍तान), मार्क एडेर, कर्टिस कैंफर, गारेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरल, शेन गेटकेट, ग्राहम केनेडी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ ब्रायन, नील रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्‍टर्लिंग, हैरी टेक्‍टर, लोर्कन टकर, बेन व्‍हाइट, क्रेग यंग।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...