Create

IRE vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये आयरलैंड टीम का ऐलान

Ankit
Eसज्जक

फगानिस्तान के खिलाफ होने वाली दो मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम का ऐलान किया गया है। टीम में टायरोन केन के रूप में नया चेहरा शामिल किया गया है, उन्हें चोटिल जोशुआ लिटिल की जगह टीम में चुना गया है। इसके अलावा अन्य सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के साथ खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज का हिस्सा रहे हैं।

ऊंचे कद के तेज गेंदबाज टायरोन केन ने आयरलैंड A के लिए उम्दा खेल दिखाया था परिणामस्वरूप उनका आयरिश टीम में चयन हुआ है। इससे पहले केन पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट पर्दापण तो कर चुके हैं, मगर उनका एकदिवसीय पर्दापण होना अभी बाकी है।

वहीं दूसरी ओर बायें हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पर्दापण किया और 4 विकेट लिये थे। इसके बाद हुई त्रिकोणीय सीरीज में उन्हें हल्की सी चोट आई थी ,जिसके बाद लिटिल को आराम दिया गया है।

आयरलैंड के मुख्य चयनकर्ता एंड्रू व्हाइट ने बताया कि, "त्रिकोणीय सीरीज में गेंदबाजी के दौरान जोश ने पीठ दर्द से सम्बंधित समस्या बताई थी। एहतियात के तौर पर हमने उनकी जाँच की जिसमें उनकी हड्डी में छोटा सा फ्रेक्चर का पता चला, आमतौर पर तेज गेंदबाजों में यह देखा जाता है। हमने इस छोटी सी समस्या को भी गंभीरता से लिया है ताकि भविष्य में यह चोट बढ़ ना सके। अगर जोश की चोट बढ़ जाती तो उन्हें इससे उबरने में तीन महीने तक का समय लग सकता था। हमने जोश को आराम दिया है ताकि वह जुलाई में ज़िम्बाब्वे के साथ होने वाली सीरीज में वापसी कर सकें।"

गौरतलब है कि आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का पहला मैच 19 जुलाई को बेलफ़ास्ट में खेला जाएगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ दो एकदिवसीय मैचों के लिये आयरिश टीम:

विलियम पोर्टरफील्ड (कप्तान), मार्क एडेयर, एंड्रयू बालबर्नी, जॉर्ज डॉकरेल, टाइरोन केन, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैक्कार्थी, जेम्स मैकलम, टिम मुर्टघ, केविन ओ'ब्रायन, बॉयड रैंकिन, पॉल स्टर्लिंग, लोरकन टकर, गैरी विल्सन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment