Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स टेस्ट के लिए आयरलैंड की टीम का ऐलान 

  • जुलाई के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलेगा आयरलैंड
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:44 IST

आयरलैंड टेस्ट टीम
आयरलैंड टेस्ट टीम

आयरलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले ऐतिहासिक चार दिवसीय टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है और इसकी अगुवाई विलियम पोर्टरफील्ड करेंगे। यह एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट 24-27 जुलाई तक ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

एकमात्र टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज मार्क अडेयर और क्रेग यंग के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज गैरी विल्सन को भी टीम में बुलाया गया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज में नहीं चुने गए लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल को एक बार फिर अनदेखा किया गया है।

यह आयरलैंड का केवल तीसरा टेस्ट होगा जबकि लंदन के ऐतिहासिक मैदान पर यह उनका पहला टेस्ट होगा। 1 अगस्त से एशेज शुरु होने वाली है और उससे पहले इंग्लैंड के लिए यह प्रैक्टिस करने का भी अच्छा मौका होगा। वर्ल्ड कप शुरु होने से ठीक पहले इंग्लैंड ने एकमात्र वनडे मुकाबले के लिए आयरलैंड का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

पुरुषों की सेलेक्शन पैनल के चेयरमैन आंद्रे व्हाइट ने कहा, "इस मुकाबले का ऐतिहासिक स्वभाव किसी पर प्रभाव नहीं डालेगा और खिलाड़ी इस मौके पर अतिउत्सुक नहीं होंगे। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में हमने फाइट की थी और मैं उम्मीद करता हूं कि टेस्ट में भी खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे।"

जून 2017 में ICC द्वारा फुल मेंबरशिप हासिल करने के बाद आयरलैंड ने मई 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और मुकाबला 5 विकेट से हारे थे। उन्होंने विदेशी सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ देहरादून में खेला था, जिसमें भी उन्हें 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 09 Jul 2019, 16:29 IST
Advertisement
Fetching more content...