Create

आयरलैंड का पहला आधिकारिक टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ अगले वर्ष 11 मई को होगा

टेस्ट दर्जा हासिल होने के बाद आयरलैंड की टीम के पहले टेस्ट में उतरने की तारीख भी सामने आ गई है। आयरिश टीम घरेलू जमीन पर पाकिस्तान के खिलाफ अगले वर्ष 11 से 15 मई के बीच यह मैच खेलेगी। उनके क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है। मैच के लिए स्टेडियम का चयन किया जाना अभी बाकी है।

गौरतलब है कि इस वर्ष जून में अफगानिस्तान और आयरलैंड को टेस्ट दर्जा मिला था। आईसीसी ने उन्हें पूर्ण सदस्य घोषित कर दिया था, इसके बाद टेस्ट खेलने वाले देशों की संख्या 12 हो गई। आयरलैंड की यह मंशा थी कि वे अपना पहला टेस्ट खुद के देश में ही आयोजित करे। पाकिस्तान को विपक्षी टीम के रूप में बुलाते हुए यह मैच हॉगा और आईसीसी की 12 अक्टूबर को हुई मीटिंग में ऑकलैंड में इस बात की पुष्टि हो गई।

पहले टेस्ट मैच की घोषणा के साथ ही आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गवर्निंग बॉडी और अन्य पदों के लिए कई अप्रूवल कर दिए हैं। इसमें उच्च स्तरीय मानक और महिला तथा पुरुष टीम के चयन से सम्बन्धित क्षेत्र शामिल है।

इसके अलावा भविष्य में होने वाले मैचों में विवादों से बचने के लिए डायरेक्टर की नियुक्ति और चयन समिति की भूमिका सनिश्चित करने की बातें भी शामिल है। क्रिकेटर आयरलैंड इस मैच से पहले सभी प्रशासकीय तैयारियां पूरी कर लेना चाहता है और मैच को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहा है।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी द्वारा टेस्ट दर्जा दिए जाने के बाद इस बात को लेकर बातें हो रही थी कि आयरिश टीम अपना पहला आधिकारिक टेस्ट कब और किसके खिलाफ खेलेगी। उनके साथ अफगानिस्तान को भी टेस्ट टीम बनने का मौका मिला है। हालाँकि अफगानिस्तान की टीम के लिए पहले टेस्ट से सम्बन्धित कोई खबर अभी तक नहीं आई है। सभी आयरलैंड के फैन्स के लिए पहला टेस्ट काफी ख़ास पलों में से एक होगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment