Create
Notifications

आयरलैंड के वेस्टइंडीज दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान

आयरलैंड की टीम पहले भी वेस्टइंडीज दौरे पर जा चुकी है
आयरलैंड की टीम पहले भी वेस्टइंडीज दौरे पर जा चुकी है
Naveen Sharma

क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) ने जनवरी 2022 में आयरलैंड (Ireland) के वेस्टइंडीज दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की है। इसमें सबीना पार्क, जमैका को तीन एकदिवसीय और एकमात्र टी20 मुकाबले की मेजबानी मिली है। आयरलैंड का वेस्टइंडीज दौरा दो टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए यूएसए की यात्रा के बाद होना है।

आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टी20 मैच क्रिस गेल के करियर का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मुकाबला हो सकता है। इससे पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से संकेत भी मिला था कि गेल को घरेलू मैदान पर एक विदाई मैच देने पर विचार किया जाएगा।

आयरलैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर दूसरी बार आएगी। इससे पहले आयरिश टीम जनवरी 2020 में कैरेबियाई दौरे पर गई थी। एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम को 3-0 से जीत मिली थी। वहीँ टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रैव ने कहा कि हम जनवरी में वेस्टइंडीज में आयरलैंड का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने पिछली बार 2020 में कैरेबियन दौरा किया था और हमारे बीच कुछ रोमांचक मुकाबले हुए थे, इसलिए हम नए साल की शुरुआत के लिए एक प्रतिस्पर्धी सीरीज की उम्मीद कर सकते हैं।

Ireland to tour West Indies in January for CG Insurance ODI Series and T20I in Jamaica | Tour Details: bit.ly/3GlAoWK

दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी। वेस्टइंडीज इस समय आठवें और आयरलैंड चौथे स्थान पर है। क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा कि हम कैरेबियन में फिर से लौटने के लिए खुश हैं जहाँ हमारी काफी यादें जुड़ी हुई हैं। विश्व कप सुपर लीग आयरलैंड के लिए महत्वपूर्ण मैच हैं क्योंकि हम अगले क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास कर रहे हैं।

आयरलैंड के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम

8 जनवरी, पहला वनडे (जमैका)

11 जनवरी, दूसरा वनडे (जमैका)

14 जनवरी, तीसरा वनडे (जमैका)

16 जनवरी, एकमात्र टी20 (जमैका)


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...