Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज़: वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान को लगा झटका, आयरलैंड ने पहले वनडे में बुरी तरह हराया

Enter caption
निशांत द्रविड़

अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप से ठीक पहले एक बड़ा झटका लगा और बेलफास्ट में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड ने उन्हें 72 रनों से बुरी तरह हराया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गौरतलब है कि आयरलैंड की टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 48.5 ओवरों में सिर्फ 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पॉल स्टर्लिंग ने 71 और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली, लेकिन उनके अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप हुए। आयरलैंड ने अपने आखिरी आठ विकेट सिर्फ 76 रनों के अंदर गँवा दिए। अफगानिस्तान की तरफ से दवलत जादरान और आफ़ताब आलम ने तीन-तीन और राशिद खान ने दो एवं कप्तान गुलबदीन नैब ने एक-एक विकेट लिया।

211 के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत ही खराब हुई और इसके बाद टीम कभी उबर नहीं पाई।आयरलैंड के मार्क अडेयर ने सिर्फ 19 रन देकर चार विकेट लिए और मेहमान टीम 35.4 ओवरों में सिर्फ 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अफ़गानिस्तान की तरफ से असगर अफ़ग़ान ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाये। आयरलैंड के बॉयड रैंकिन ने तीन, टिम मुर्टाघ ने दो और केविन ओ'ब्रायन ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा एवं आखिरी वनडे 21 मई को बेलफास्ट में ही खेला जाएगा और अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से पहले जीत दर्ज़ करना चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ सीरीज जीतकर आयरलैंड की टीम मेहमानों को एक और झटका देने की कोशिश में होगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

आयरलैंड: 210 (पॉल स्टर्लिंग 71, आफताब आलम 3/28)

अफगानिस्तान: 138 (असगर अफ़ग़ान 29, मार्क अडेयर 4/19)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...