IRE vs BAN : आयरलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की दूसरे वनडे में जबरदस्त जीत, हैरी टेक्टर का तूफानी शतक गया बेकार 

नजमुल होसैन शंटो ने बेहतरीन शतक जड़ा
नजमुल होसैन शंटो ने बेहतरीन शतक जड़ा

चेम्सफोर्ड में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले (IRE vs BAN) में बांग्लादेश ने आयरलैंड को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बारिश की वजह से मैच को 45-45 ओवर का कर दिया गया। पहले खेलते हुए आयरलैंड ने निर्धारित ओवर में 319/6 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश ने तीन गेंद शेष रहते 320/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर पॉल स्टर्लिंग बिना कोई रन बनाये हसन महमूद का शिकार बने। दूसरे ओपनर स्टीफन डोहेनी भी 12 रन बनाकर 16 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से कप्तान एंड्रू बैलबर्नी और हैरी टेक्टर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। इस बीच टेक्टर अपना अर्धशतक जड़ने में सफल रहे, जबकि बैलबर्नी 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लोरकन टकर 16 और कर्टिस कैम्फर 8 रन बनाकर आउट हो गए। हैरी टेक्टर एक छोर से जमे हुए थे और उन्हें जॉर्ज डॉकरेल का बखूबी साथ मिला। टेक्टर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाज की और अपने वनडे करियर का चौथा शतक बनाया। उन्होंने 113 गेंदों में सात चौके और 10 छक्के की मदद से 140 रनों की पारी खेली और डॉकरेल के साथ 115 रन जोड़े और स्कोर को 282 तक ले गए। डॉकरेल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 47 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं मार्क अडेयर ने भी 8 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाये। इस तरह टीम ने 300 से अधिक का स्कोर बनाया। बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद और शोरीफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने सबसे पहले अपने कप्तान तमीम इक़बाल का विकेट गंवाया। तमीम 7 रन बनाकर मार्क अडेयर का शिकार बने। लिटन दास भी ज्यादा देर नहीं टिके और वह 21 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नजमुल होसैन शंटो और शाकिब अल हसन ने स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। शाकिब 26 रन बनाकर 101 के स्कोर पर कर्टिस कैम्फर की गेंद पर आउट हुए। यहाँ से नजमुल को तौहीद हृदय का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रन जोड़े। इस दौरान हृदय ने 58 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। वहीं नजमुल शतक जड़ने में कामयाब रहे और 93 गेंदों में 117 रन बनाये। कुछ और विकेट गिरे लेकिन मुशफिकुर रहीम डटे रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर लौटे। उन्होंने 28 गेंदों में 36 रनों की नाबाद पारी खेली। आयरलैंड की तरफ से कर्टिस कैम्फर और जॉर्ज डॉकरेल ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar