Create

आयरलैंड को पहले टी20 में हराने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

ICC Men's T20 World Cup Final 2021 - Previews
ICC Men's T20 World Cup Final 2021 - Previews
Neeraj Pandey

आयरलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज की शुरुआत भी शानदार जीत के साथ की है। कीवी टीम ने पहले टी20 मुकाबले में आयरलैंड को 31 रनों से हराया है और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। टी20 सीरीज में मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे हैं। पहले मैच में टीम को जीत दिलाने के बाद सैंटनर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

यह आसान नहीं था, लेकिन जिस तरह से ग्लेन ने बल्लेबाजी की और अपने कंपोजर को बनाए रखा वह शानदार था। यह बीच के ओवरों में साझेदारी बनाने के लिए और अंत में गेंदबाजों को एक अच्छा टोटल देने की कोशिश है। जिस तरीके से नीशाम और ग्लेन ने बल्लेबाजी की उसने हमारी काफी मदद की। आयरलैंड की टीम काफी अच्छी है और उन्होंने वनडे सीरीज के अलावा आज के मैच में भी हमें अच्छी टक्कर दी थी। लॉकी फर्ग्यूसन ने काफी अच्छा काम किया। हमारे पास नेट में उनका अधिक सामना करने का अनुभव नहीं है, लेकिन आज उन्होंने दिखाया कि एक कठिन विकेट पर वह कितने अच्छे साबित हो सकते हैं।

इस तरह जीता न्यूजीलैंड ने पहला टी20

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। 54 रनों तक कीवी टीम के चार विकेट गिर गए थे, लेकिन ग्लेन फिलिप्स (69*) और जेम्स नीशम (29) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था। आयरलैंड की तरफ से जोशुआ लिटिल ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए थे।

स्कोर का पीछा करते हुए आयरलैंड ने भी पावरप्ले में चार विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद उनकी पारी दोबारा पटरी पर नहीं लौट पाई। लगातार बढ़ते रन रेट के दबाव में आयरलैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते रहे और न्यूजीलैंड ने मैच अपने नाम कर लिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...