Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड को हराया, सीरीज 1-1 पर समाप्त

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 70 रनों से हराकर सीरीज 1-1 पर समाप्त की। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 346 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए आयरलैंड की टीम 276 रन बनाकर आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी ओपनर बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी करते हुए आयरिश गेंदबाजों की धुनाई की। जैनेमैन मलान और क्विंटन डी कॉक ने शतकीय पारियां खेली। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 225 रनों की बड़ी साझेदारी की। डी कॉक 91 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 120 रन बनाकर आउट हुए। वैन डर डुसेन ने भी 30 रन बनाए। इसके बाद कुछ विकेट गिरने से रन गति धीमी हो गई लेकिन मलान ने रक छोर पर खड़े रहकर 169 गेंदों पर नाबाद 177 रन बनाए और टीम का स्कोर 4 विकेट पर 346 तन पहुँचाया। जोशुआ लिटल ने आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की खराब शुरुआत रही। पॉल स्टर्लिंग 11 और एंड्रू बैलबर्नी 7 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद मैकब्रिन भी 9 रन बनाकर चलते बने। हैरी टेक्टर कुछ देर टिके लेकिन 29 रन बनाकर चलते बने। 92 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि आयरलैंड की टीम जल्दी सिमट जाएगी लेकिन कर्टिस कैम्फर ने सिमी सिंह के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कैम्फर ने 54 रन बनाए। उनके बाद सिमी सिंह पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे ले गए और खुद का शतक पूरा किया। हालांकि टीम 276 रन बनाकर आउट हो गई लेकिन वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और फेहलुकवायो ने 3-3 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 346/4

आयरलैंड: 276/10

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now