Create

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में आयरलैंड को हराकर सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप

Photo- Twitter
Photo- Twitter

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में आयरलैंड (Ireland) की टीम को 49 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 189 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन ही बना पाई।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो एकदम सही रहा। कप्तान टेम्बा बवुमा और रिज़ा हेंड्रिक्स ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए आयरिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विकेट भी नहीं दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 127 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई। हेंड्रिक्स 48 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए लेकिन बवुमा का बल्ला चलता रहा और वह 51 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने अपनीज जिम्मेदारी संभाली और आयरलैंड के गेंदबाजों की एक बार फिर से धुनाई हुई। मिलर ने 16 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाकर टीम का स्कोर 2 विकेट पर 189 रन तक पहुंचा दिया। आयरलैंड के लिए सिमी सिंह और मैकार्थी ने 1-1 विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत खराब रही। केविन ओ'ब्रायन महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। पॉल स्टर्लिंग ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन टिकने में नाकाम रहे और 18 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान एंड्रू बैलबर्नी के साथ भी वही हुआ और वह भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद यह विकेट पतन रुका नहीं और जरूरी रन रेट भी बढ़ता चला गया। निचले क्रम से क्रैग यंग ने जरुर 22 रन बनाए लेकिन ये रन नाकाफी रहे। अंत में आयरिश टीम 9 विकेट पर 140 रन बना पाई और मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर कब्जा जमा लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए जॉर्ज लिंडे, विजार्ड विलियम्स और मल्डर ने 2-2 सफलताएँ हासिल की।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने आयरलैंड दौरे पर कुल तीन टी20 और एक वनडे मैच में जीत हासिल की है। आयरलैंड की टीम एक मैच में जीत दर्ज करने में सफल रही थी। एक वनडे मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 189/2

आयरलैंड: 140/9

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment