इरफान पठान ने साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले उमरान मलिक को दी अहम सलाह

Nitesh
उमरान मलिक (Photo Credit: IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit: IPLT20)

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को बिना अपनी गति कम किए लाइन और लेंथ में सुधार करना चाहिए।

उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी जबरदस्त पेस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। अपनी तेज गेंदों से उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को परेशान किया।

उमरान मलिक अपनी पेस के साथ ना करें कोई समझौता - इरफान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान से पूछा गया कि साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले वो उमरान मलिक को क्या सलाह देंगे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा "मैंने उमरान से यही कहा है कि आपको अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान जरूर देना है लेकिन उसके लिए पेस से समझौता नहीं करना है। जितना ज्यादा वो तीन स्टंप के बीच में गेंद डालेंगे और हार्ड लेंथ करेंगे उतना ही उनके लिए बेहतर रहेगा।'

इरफान पठान ने आगे कहा 'मेरी उमरान को बस यही सलाह है कि हर एक मैच के बाद आप ये देखें कि आपने आज क्या अच्छा किया और क्या सुधार करने की जरूरत है। ये प्रोसेस चलते रहना चाहिए। हमने सचिन तेंदुलकर को ये प्रोसेस फॉलो करते हुए देखा था, जबकि किसी का करियर उनके जैसा नहीं है।'

Quick Links

Edited by Nitesh