इस युवा तेज गेंदबाज को टीम में नहीं शामिल करने पर भड़के इरफान पठान, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

New Zealand v India - 1st ODI
उमरान मलिक को एक भी टीम में जगह नहीं मिली है

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे, टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। कई सारे युवा खिलाड़ियों को इस टूर के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है लेकिन जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को शामिल नहीं किया गया है। उमरान मलिक को यहां तक कि ए टीम में भी जगह नहीं मिली है और इससे पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान खुश नहीं हैं और उन्होंने कहा है कि उमरान को कम से कम ए टीम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए था।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो अपने पेस के दम पर इंडियन टीम में आए थे। उन्होंने आईपीएल में काफी तेज गति से गेंदबाजी की थी और आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड बनाया था। आईपीएल 2022 के सीजन में उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी की थी और 14 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम किये थे। हालांकि आईपीएल 2023 का सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा था और पिछले काफी समय से वो इंडियन टीम से भी बाहर चल रहे हैं।

उमरान मलिक को मिलनी चाहिए थी ए टीम में जगह - इरफान पठान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो किसी भी टीम में उमरान मलिक का नाम नहीं था। इरफान पठान के मुताबिक उमरान को कम से कम ए टीम में तो जरूर शामिल किया जा सकता था। उन्होंने एक्स पर कहा,

मुझे पूरा यकीन है कि जो खिलाड़ी कुछ महीने पहले तक भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था, उसे कम से कम ए टीम में जगह जरूर मिलनी चाहिए थी।

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है

साई सुदर्शन, अभिमन्‍यु ईस्वरन*, देवदत्‍त पडीक्कल, प्रदोष रंजन पॉल, सरफराज खान, केएस भरत (कप्‍तान), ध्रुव जुरेल, शार्दुल ठाकुर, पुलकित नारंग, सौरभ कुमार, मानव सुथार, प्रसिद्ध कृष्‍णा, आकाश दीप, विधवथ कविराप्पा और तुषार देशपांडे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता